Move to Jagran APP

Earthquake in Palghar: महाराष्ट्र के पालघर में फिर भूकंप के झटके, दहशत में लोग

Earthquake in Maharashtra महाराष्ट्र के पालघर इलाके में भूकंप के झटके महसूस किये जाने से लोगों में दहशत का माहौल है रिक्‍टर स्‍केल पर इस भूकंप की तीव्रता 3.5 मापी गयी है। बीते कुछ दिनों से लगातार धरती के कंपन से यहां के लोगों में डर का माहौल है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Tue, 22 Sep 2020 07:17 AM (IST)Updated: Tue, 22 Sep 2020 08:04 AM (IST)
Earthquake in Palghar: महाराष्ट्र के पालघर में फिर भूकंप के झटके, दहशत में लोग
महाराष्ट्र के पालघर में 3.5 तीव्रता का भूकंप

मुंबई, एएनआइ। महाराष्ट्र के पालघर में मंगलवार तड़के 2 बजकर 50 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किये गये। रिक्‍टर स्‍केल पर इसकी तीव्रता 3.5 मापी गयी है। गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से महाराष्ट्र के कुछ इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किये जा रहे हैं। इससे पहले 11 सितंबर को मुंबई और नासिक में भूकंप के झटके महसूस किये गये थे। लगातार कुछ समय से महसूस किये जा रहे इन झटकों से लोगों में दहशत का माहौल है।   

loksabha election banner

इससे पहले 9 सितंबर को भी महाराष्ट्र के नासिक में 3.2 तीव्रता का भूकंप आया था। 1 सितंबर को भी महाराष्ट्र के पालघर में अपरान्ह 3.47 बजे भूकंप के झटके महसूस किये गये थे। भूकंप के झटके महसूस होते ही लोगों के बीच अफरातफरी मच गयी। लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकल आए। हालांकि अभी तक आये किसी भी भूकंप से जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं मिली है। वहीं, नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (एनसीएस) के अनुसार, रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 2.5 मापी गयी। गौरतलब है कि इससे पहले राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत देश के कई भागों में भूकंप के हल्‍के झटके महसूस किए जा चुके हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.