Move to Jagran APP

महाराष्ट्र में रेत माफिया के हौसले बुलंद, कलेक्टर को ट्रक से कुचलने की कोशिश; बॉडीगार्ड ने बचाई जान

महाराष्ट्र के बीड जिले में अवैध रूप से खनन कर रेत ले जा रहे डंपर चालक ने कलेक्टर को जान से मारने की कोशिश की। हालांकि कलेक्टर के बॉडीगार्ड ने अपनी जान की बाजी लगाकर चालक को पकड़ने की कोशिश की।

By AgencyEdited By: Achyut KumarPublished: Sat, 27 May 2023 02:16 PM (IST)Updated: Sat, 27 May 2023 02:50 PM (IST)
महाराष्ट्र में रेत माफिया के हौसले बुलंद, कलेक्टर को ट्रक से कुचलने की कोशिश; बॉडीगार्ड ने बचाई जान
Maharashtra News: ट्रक ड्राइवर ने बीड कलेक्टर की कार को मारी टक्कर

बीड, पीटीआई। महाराष्ट्र के बीड जिले में रेत माफियाओं के हौसले बुलंद हैं। वे किसी की जान लेने से भी परहेज नहीं कर रहे हैं। ऐसा ही वाकया गुरुवार तड़के देखने को मिला, जब अवैध खनन कर रेत ले जा रहे एक डंपर ट्रक चालक ने पीछा कर रहीं जिला कलेक्टर कुचलने की कोशिश की। हालांकि, वह इसमें कामयाब नहीं हो पाया।पुलिस ने शुक्रवार को डंपर चालक को हत्या के प्रयास के आरोप में गिरफ्तार कर लिया

loksabha election banner

क्या है पूरा मामला?

अधिकारी ने बताया, ''जिला कलेक्टर अपने सरकारी वाहन में अपने बॉडीगार्ड के साथ औरंगाबाद से बीड आ रही थीं तो उन्होंने गुरुवार तड़के लगभग 3.15 बजे धुले-सोलापुर राजमार्ग पर गेवराई के माडलमोही गांव के पास बालू लदे एक डंपर को देखा। डंपर में नंबर प्लेट नहीं थी। इस पर कलेक्टर ने अपनी कार के चालक से डंपर को रोकने की कोशिश करने को कहा।

कलेक्टर की ट्रक को टक्कर मारने की कोशिश

कार चालक ने डंपर चालक को रुकने का इशारा किया, लेकिन वह नहीं रुका। इसके बाद कलेक्टर ने ड्राइवर से कहा कि वह अपनी कार को ट्रक के आगे ले जाए, ताकि वह रुक जाए, लेकिन जब ड्राइवर ने ऐसा किया तो डंपर चालक ने अपने वाहन की गति बढ़ा दी और कलेक्टर की कार को टक्कर मारने की कोशिश की।

अधिकारी ने कहा कि कार को टक्कर होने से बचा लिया गया, क्योंकि वह तेजी से आगे बढ़ गई। इसके बाद कलेक्टर ने ड्राइवर को रेत से भरे वाहन का पीछा करते रहने को कहा। करीब एक किमी चलने के बाद डंपर चालक ने अचानक सड़क पर बालू उतार दिया, जिससे अधिकारी की कार उसमें फंस गई।

मौके से फरार हुआ डंपर चालक

पुलिस अधिकारी ने कहा कि कलेक्टर के अंगरक्षक अंबादास पावने डंपर की तरफ दौड़े और चालक की तरफ से उस पर सवार हो गए, लेकिन उसके चालक ने गार्ड को धमकाया और गाड़ी चलाता रहा। करीब तीन किमी के बाद डंपर चालक ने वाहन को रोका और मौके से फरार हो गया।

आरोपी चालक गिरफ्तार

मुधोल-मुंडे की कलेक्टर ने कहा कि उन्होंने बीड के पुलिस अधीक्षक को घटना की जानकारी दी, जिसके बाद पुलिस ने तुरंत कार्रवाई शुरू की। स्थानीय अपराध शाखा के अधिकारियों ने डंपर चालक प्रकाश कोकरे को गिरफ्तार कर उसके वाहन को जब्त कर लिया।

डंपर चालक के खिलाफ मामला दर्ज

पुलिस ने कहा कि कलेक्टर के अंगरक्षक द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 307 (हत्या का प्रयास) और 353 (सरकारी कर्मचारी को कर्तव्य निर्वहन से रोकने के लिए हमला या आपराधिक बल का प्रयोग) के तहत आरोपी के खिलाफ गेवराई थाने में मामला दर्जकर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। मामले की जांच जारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.