Move to Jagran APP

Maharashtra Politics: प्रकाश आंबेडकर के आते ही महाविकास आघाड़ी में कलह शुरू, शरद पवार पर कर रहे हैं टिप्पणी

महाराष्ट्र में कुछ माह पहले तक सत्ता में एकजुट रही महाविकास आघाड़ी में दलित नेता प्रकाश आंबेडकर के प्रवेश करते ही कलह शुरू हो गई है। आंबेडकर इस आघाड़ी के शिल्पकार कहे जानेवाले शरद पवार पर टिप्पणियां करने से बाज नहीं आ रहे हैं। फाइल फोटो।

By Jagran NewsEdited By: Sonu GuptaPublished: Sat, 28 Jan 2023 12:56 AM (IST)Updated: Sat, 28 Jan 2023 12:56 AM (IST)
Maharashtra Politics: प्रकाश आंबेडकर के आते ही महाविकास आघाड़ी में कलह शुरू, शरद पवार पर कर रहे हैं टिप्पणी
प्रकाश आंबेडकर के आते ही महाविकास आघाड़ी में कलह शुरू।

राज्य ब्यूरो, मुंबई। महाराष्ट्र में कुछ माह पहले तक सत्ता में एकजुट रही महाविकास आघाड़ी में दलित नेता प्रकाश आंबेडकर के प्रवेश करते ही कलह शुरू हो गई है। आंबेडकर इस आघाड़ी के शिल्पकार कहे जानेवाले शरद पवार पर टिप्पणियां करने से बाज नहीं आ रहे हैं, तो अब शिवसेना ने उन्हें पवार पर जबान संभालकर बोलने की नसीहत देनी शुरू कर दी है।

loksabha election banner

महाविकास आघाड़ी में सबकुछ ठीकठाक रहना मुश्किल

करीब तीन-चार माह की बातचीत के बाद 23 जनवरी को ही प्रकाश आंबेडकर की पार्टी वंचित बहुजन आघाड़ी एवं शिवसेना के उद्धव गुट (शिवसेना उद्धव बालासाहब ठाकरे) में गठबंधन हुआ है। यह गठबंधन उद्धव ठाकरे की पहल पर हुआ है। तभी से आशंका जताई जा रही थी कि प्रकाश आंबेडकर के प्रवेश के बाद महाविकास आघाड़ी में सबकुछ ठीकठाक रहना मुश्किल है। लेकिन तब उद्धव ठाकरे ने यह कहते हुए सबकुछ अच्छा होने की उम्मीद जताई थी कि कभी शिवसेना भी राकांपा और कांग्रेस की विरोधी हुआ करती थी। लेकिन उसके बाद छह माह तक इन्हीं दलों के साथ सरकार भी चला चुकी है। एक सप्ताह के अंदर ही उनकी इन उम्मीदों पर पानी फिरता दिखाई दे रहा है।

शरद पवार आज भी भाजपा के साथ- प्रकाश

शिवसेना उद्धव गुट के साथ गठबंधन के समय ही पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए प्रकाश आंबेडकर ने स्पष्ट कर दिया था कि राकांपा अध्यक्ष शरद पवार पर उनके विचार जगजाहिर हैं। उनमें कोई बदलाव नहीं आया है। उसके बाद उन्होंने कहा कि शरद पवार आज भी भाजपा के साथ हैं। आंबेडकर की ये टिप्पणियां पवार की पार्टी राकांपा को रास नहीं आ रही हैं। उसकी तरफ से नाराजगी व्यक्त की जाने लगी है। इसके दुष्परिणाम समझते हुए शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने आंबेडकर को संभलकर बोलने की सलाह देते हुए कहा है कि वे शरद पवार पर बोलते हुए अपने शब्दों का ध्यान रखें। राउत ने मीडिया के सामने भी स्पष्ट कर दिया है कि वे प्रकाश आंबेडकर द्वारा शरद पवार पर दिए गए वक्तव्यों से सहमत नहीं हैं।

यह भी पढ़ें-

Fact Check: सिनेमा हॉल के बाहर तैनात सुरक्षाकर्मियों की पांच साल पुरानी तस्वीर एडिट करके ‘पठान’ से जोड़कर वायरल

भारत में दुनिया के 20% कैंसर मरीज, डॉक्टरों की चेतावनी, आदत और लाइफस्टाइल नहीं सुधारी तो और बिगड़ेगी स्थिति


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.