मुंबई, एएनआइ। Maharashtra: महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फड़नवीस ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरि को 100001 रुपये की राशि का चेक सौंपा है। गौरतलब है कि देवेंद्र फड़नवीस से पहले कई देश और दुनिया से राम मंदिर निर्माण के लिए काफी सहयोग राशि मिल चुकी है। श्रीपंचायती अखाड़ा निरंजनी के श्रीमहंत और मनसा देवी मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष श्रीमहंत रविंद्र पुरी ने अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए गत दिनों 21 लाख रुपये दिए थे। राम मंदिर के लिए देश और दुनिया से सहयोग राशि मिलने का सिलसिला जारी है। 

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री व विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फड़नवीस का कहना है कि अब ज्यादा समय विपक्ष में नहीं रहेंगे, लेकिन जब तक विपक्ष में हैं, सशक्त विपक्ष की भूमिका निभाते रहेंगे। बात विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष प्रवीण दरेकर की पुस्तक 'वर्ष भर का लेखा-जोखा' का लोकार्पण करते हुए उन्होंने कहा कि हाल में ग्राम पंचायतों के चुनाव में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरकर सामने आई है। अब हमें बड़े काम करके दिखाने हैं। जब तक विपक्ष में हैं, तब तक सत्ता का विचार भी दिमाग में नहीं लाना चाहिए। सिर्फ अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति की आवाज बनकर काम करना है। उद्धव ठाकरे सरकार पर तंज कसते हुए फड़नवीस ने कहा कि कुछ दिन बाद लोगों को भूमिगत मेट्रो की फोटो खींचने दिल्ली और कोलकाता जाना पड़ेगा। क्योंकि मुंबई की भूमिगत मेट्रो का काम तो पूरा ही नहीं हो पाएगा।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कोलाबा से एयरपोर्ट होकर गुजरने वाली भूमिगत मेट्रो का काम 2021 तक पूरा होने वाला था। लेकिन 80 फीसद पूरा हो चुका इस मेट्रो का काम रुक गया है। क्योंकि आरे कालोनी में बनने वाला मेट्रो कार शेड का काम रोक दिया गया है। बता दें कि आरे कालोनी में फड़नवीस सरकार द्वारा प्रस्तावित मेट्रो कार शेड का काम उद्धव सरकार ने शपथ लेने के बाद ही रोक दिया था। उसने यह कार शेड कांजूर मार्ग में बनाने की शुरुआत कर दी थी, लेकिन उस जमीन पर केंद्र सरकार का दावा होने के कारण हाई कोर्ट के निर्णय के बाद वहां भी मेट्रो कार शेड का काम रुक गया। इससे करीब सवा साल पहले तक तेजी का चल रहा मेट्रो का काम धीमा पड़ता दिखाई दे रहा है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021