मुंबई, आइएएनएस। हीरा कारोबारी राजेश्वर उदानी की हत्या के मामले में मुंबई पुलिस ने एक नेता को गिरफ्तार कर लिया, जबकि एक चर्चित मॉडल और टीवी अभिनेत्री को हिरासत में लेकर पूछताछ की। पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि आरोपित नेता सचिन पवार कथित तौर पर उदानी का करीबी था। वह पहले भाजपा से जुड़ा हुआ था।

इसके पहले अभिनेत्री देबोलिना भट्टाचार्य से घाटकोपर में पुलिस ने कई घंटों पूछताछ की। अधिकारियों ने भट्टाचार्य की भूमिका के बारे में हालांकि कुछ नहीं बताया, लेकिन संकेत दिया कि फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी कुछ और महिलाओं को पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है।

उदानी (57) अपने कार्यालय से 28 नवंबर को लापता हो गए थे। पुलिस ने पहले गुमशुदगी दर्ज की थी। उनका मोबाइल नवी मुंबई के राबाले में होने का पता चला और उसके बाद उसका सिग्नल गायब हो गया था। लगभग एक सप्ताह बाद चार दिसंबर को पुलिस ने गुमशुदगी को अपहरण में बदल दिया।

उनके ड्राइवर ने पुलिस को बताया कि उदानी ने उसे पंत नगर मार्केट के पास छोड़ने के लिए कहा, जहां एक दूसरा वाहन आया और वह उसमें बैठ गए। उदानी का बुरी तरह सड़ा हुआ शव पांच दिसंबर को पाया गया था। शव पर किसी चोट का कोई निशान नहीं था और न तो ऐसा कोई कागजात मिला था, जिससे शव की पहचान की जा सके। उदानी के पुत्र ने कपड़े और जूते से उनकी पहचान की थी।

जांचकर्ताओं को संदेह है कि उदानी के अपहर्ताओं ने किसी दूसरे स्थान पर उनकी हत्या की होगी और उसके बाद शव पनवेल के जंगल में फेंक दिया होगा। पुलिस जांच और कॉल डेटा रिकॉर्ड से पता चला है कि उदानी कुछेक बार में नियमित रूप से जाते थे और सचिन पवार के जरिये ग्लैमर और फिल्म इंडस्ट्री की महिलाओं के संपर्क में थे।

महाराष्ट्र के मंत्री सहायक रह चुका है पवार
पवार महाराष्ट्र के मंत्री प्रकाश मेहता का सहायक रह चुका है। मेहता ने शुक्रवार शाम इस बात को स्वीकार किया कि पवार 2004 से 2009 तक उनके साथ था, लेकिन जब उसने एक निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में बीएमसी का चुनाव लड़ा, तब से उन्होंने उससे सारे संबंध तोड़ लिए थे। उसे भाजपा से निकाल दिया गया था।

दो दर्जन लोगों से पूछताछ 
पुलिस दो दर्जन लोगों से पूछताछ कर चुकी है और उस वाहन की तलाश में है, जिसमें वह लापता होने की रात बैठे थे। डांसर-मॉडल भट्टाचार्य (28) पुरस्कार विजेता अभिनेत्री हैं और वह कई टीवी धारावाहिकों और रियलिटी शो में दिख चुकी हैं। लोकप्रिय धारावाहिक 'साथ निभाया साथिया' में गोपी बहू का किरदार उल्लेखनीय है।

Posted By: Arti Yadav