मुंबई, एएनआइ। वर्ष 2019 की सिविल सेवा परीक्षा में 93वां स्थान हासिल कर शोहरत पाने वाली 23 वर्षीय पूर्व मिस इंडिया फाइनलिस्ट ऐश्वर्या श्योराण (Aishwarya Sheoran) ने अपने फर्जी इंस्टाग्राम प्रोफाइल (Fake Instagram Profile) बनाने के मामले को लेकर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। ऐश्वर्या श्योराण का वर्ष 2016 में मिस इंडिया फाइनलिस्ट के तौर पर शीर्ष 21 में चयन हुआ था। संघ लोकसेवा आयोग (UPSC) ने इसी सप्ताह सिविल सेवा परीक्षा का परिणाम घोषित किया था। ऐश्वर्या ने फर्जी प्रोफाइल को लेकर मुंबई के कोलाबा थाने में अपनी शिकायत दर्ज करवायी है। 

ऐश्वर्या श्योराण के नाम पर 20 से अधिक फर्जी इंस्टाग्राम अकाउंट बने हुए हैं। ऐश्वर्या की शिकायत के आधार पर, पुलिस ने एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है और जांच शुरु कर दी है। कोलाबा पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक शिवाजी फड़तारे ने कहा कि यह मामला 6 अगस्त को दर्ज किया गया था और अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। श्योराण ने पुलिस को बताया कि उसका इंस्टाग्राम पर कोई अकाउंट नहीं है और किसी ने उसके नाम से अकाउंट बनाकर बिना अनुमति मांगे उसकी तस्वीरें और वीडियो पोस्ट कर दी है।

एक दो नहीं पूरे 20 फेक अकाउंट्स

ऐसे में मॉडल के 20 से ज्यादा फर्जी इंस्टाग्राम अकाउंट बन गए हैं। अब इंस्टाग्राम पर बने इतने अकाउंट्स को लेकर ऐश्वर्या ने मुंबई के कुलाबा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई है। कोलाबा पुलिस स्टेशन के अधिकारियों ने बताया कि ऐश्वर्या श्योराम को 16 से ज्यादा फेक अकाउंट मिले, जिसके बाद गुरुवार को शिकायत दर्ज करवाई गई है।

पुलिस ने बताई सच्चाई

एक रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारी ने बताया कि ऐश्वर्या का इंस्टाग्राम पर अकाउंट नहीं है। उन्होंने बताया कि हमने शिकायतकर्ता की नकली प्रोफाइल बनाने को लेकर सूचना और प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 66 के तहत अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई हो रही है।

कर्नल की बेटी हैं ऐश्वर्या

बता दें कि मॉडल के पिता अजय कुमार, सेना में कर्नल हैं और उनकी अभी तेलंगाना में ड्यूटी है। बता दें कि ऐश्वर्या एक मॉडल हैं और 2016 मिस इंडिया की फाइनलिस्ट रह चुकी हैं और सिविल सेवा परीक्षा में पास होने के बाद उनकी काफी चर्चा हो रही है।

UPSC में कैसे पायी सफलता 

ऐश्वर्या श्योराण हरियाणा के सिरसा की रहने वाली है उन्‍होंने दिल्ली विश्वविधालय के श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स (एसआरसीसी) कॉलेज से शिक्षा ग्रहण की है। ऐश्वर्या का परिवार आर्मी बैकग्राउंड से ताल्‍लुक रखता है इसलिए बचपन से ही वह अनुशासन में पली बढ़ी हैं। यूपीएससी परीक्षा में पायी गयी सफलता के पीछे ऐश्‍वर्या का कहना है कि वह वह प्रतिदिन 10 घंटे पढ़ती थीं, 8 घंटे की नींद पूरी करती थी और 6 घंटे वह अपने अन्‍य जरूरी व पसंदीदा कार्यो के लिए निकालती थी। यूपीएससी की बिना कोचिंग तैयारी करने वाली ऐश्‍वर्या ने इंटरनेट से मदद ले सफलता हासिल की।  

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस