Move to Jagran APP

सुशांत केस की CBI जांच का आदेश, शरद पवार के पोते पार्थ बोले- सत्‍यमेव जयते

सुप्रीम कोर्ट ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच सीबीआइ को सौंप दी है। इसके बाद एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार के पोते पार्थ पवार ने ट्वीट करके कहा सत्यमेव जयते।

By TaniskEdited By: Published: Wed, 19 Aug 2020 02:39 PM (IST)Updated: Wed, 19 Aug 2020 02:39 PM (IST)
सुशांत केस की CBI जांच का आदेश, शरद पवार के पोते पार्थ बोले- सत्‍यमेव जयते
सुशांत केस की CBI जांच का आदेश, शरद पवार के पोते पार्थ बोले- सत्‍यमेव जयते

मुंबई, आइएएनएस। सुप्रीम कोर्ट ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) जांच का आदेश दे दिया है। सुशांत संदिग्ध हालत में 14 जून को मुंबई के बांद्रा में अपने अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे। कोर्ट ने यह आदेश अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुनवाई के दौरान दिया। रिया ने याचिका दायर करके पटना में दर्ज मामले की जांच मुंबई ट्रांसफर करने की मांग की थी। कोर्ट ने कहा कि सीबीआइ पूरे मामले की जांच करेगी और मुंबई पुलिस को जांच में सहयोग करना होगा। कोर्ट के फैसला के बाद एनसीपी प्रमुख शरद पवार के पोते और अजित पवार के बेटे पार्थ पवार की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्‍होंने ट्वीट करके लिखा सत्यमेव जयते। हालांकि, उन्होंने इस ट्वीट में कुछ और जिक्र नहीं किया। बता दें कि पार्थ सुशांत मामले में सीबीआई जांच के पक्ष में हैं। 

loksabha election banner

पार्थ ने कुछ दिन पहले सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सीबीआइ जांच की मांग की थी। इससे पहले उन्होंने सुशांत के पिता द्वारा पटना में एफआइआर दर्ज कराने से पहले ही राज्य के गृहमंत्री अनिल देशमुख से मिलकर सुशांत मामले की जांच सीबीआइ से कराने की मांग की थी। वहीं महाराष्ट्र की सरकार में शामिल शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस, तीनों का रुख सीबीआइ जांच के विरोध में रहा है। 

 

पार्टी लाइन से इतर पक्ष रखते रहे हैं पार्थ पवार

बता दें कि पार्थ पवार लगातार पार्टी लाइन से इतर पक्ष रखते रहे हैं। सुशांत मामले में उनके बयान से नाखुश शरद पवार ने उन्हें सार्वजनिक रूप से 'अपरिपक्व' बताया था। उन्होंने कहा कि पार्थ में अनुभव की कमी है। वह अभी परिपक्व नहीं है। इसलिए मैं अपने पौत्र के बयानों को कौड़ी भर भी महत्त्व नहीं देता। इसके बाद से ही पवार परिवार में सब कुछ ठीक न चलने के कयास लगने शुरू हो गए हैं। पार्थ 2019 में महाराष्ट्र की मावल संसदीय सीट से लोकसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं, जिसमें उन्हें शिवसेना उम्मीदवार श्रीरंग अप्पा बर्ने ने हराया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.