Move to Jagran APP

अभिनेत्री पायल रोहतगी के खिलाफ पुणे पुलिस ने दर्ज किया केस, जानें क्‍या है पूरा मामला

Payal Rohatgi महात्मा गांधी जवाहरलाल नेहरू इंदिरा गांधी और राजीव गांधी के खिलाफ कथित तौर पर आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग करने वाला वीडियो शेयर करने पर अभिनेत्री पायल रोहतगी (Actress Payal Rohatgi) पर के खिलाफ पुणे पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Wed, 01 Sep 2021 12:07 PM (IST)Updated: Wed, 01 Sep 2021 12:23 PM (IST)
अभिनेत्री पायल रोहतगी के खिलाफ पुणे पुलिस ने दर्ज किया केस, जानें क्‍या है पूरा मामला
अभिनेत्री पायल रोहतगी पर के खिलाफ मामला दर्ज

पुणे, एएनआइ। पुणे पुलिस (Pune Police) ने अभिनेत्री पायल रोहतगी (Payal Rohatgi) के खिलाफ धारा 153 (ए), 500,आईपीसी की धारा 505 (2) और 34 के तहत मामला दर्ज किया है। अभिनेत्री पर आरोप है कि उसने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी के खिलाफ कथित तौर पर आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किया गया है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि अभिनेत्री पायल रोहतगी का विवादों से पुराना नाता रहा है। वह सोशल मीडिया पर सक्रिय रहती हैं और अपनी छवि के कारण अक्‍सर निशाने पर भी रहती हैं। बता दें कि 2019 में भी स्वतंत्रता सेनानी मोतीलाल नेहरू के परिवार के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर राजस्थान पुलिस ने उनके खिलाफ आईटी अधिनियम के 66 और 67 के तहत केस दर्ज किया था। ये शिकायत युवक कांग्रेस नेता चर्मेश शर्मा ने दर्ज करवायी थी।

अभिनेत्री पर स्वतंत्रता सेनानी मोती लाल नेहरू को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणियां की करने का आरोप था। पायल ने एक वीडियो जारी कर दावा किया था कि कांग्रेस परिवार ट्रिपल तलाक के खिलाफ इसलिए था क्योंकि मोतीलाल नेहरू की पांच पत्नियां थीं और मोतीलाल नेहरू, जवाहरलाल नेहरू के सौतेले पिता थे। अभिनेत्री पायल ने अपने इस दावे को पुख्‍ता करने के लिए ऐलिना रामाकृष्णा द्वारा लिखी एक बायोग्राफी का हवाला दिया था। यही नही इस वीडियो में और भी कई तरह के आपत्तिजनक दावे किए गए थे, जिसे लेकर काफी विवाद हुआ। इसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ता पायल रोहतगी के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग करने लगे और युवा कांग्रेस नेता चर्मेश शर्मा की शिकायत पर राजस्थान पुलिस ने आईटी ऐक्ट की धारा 66 और 67 के तहत मामला दर्ज कर लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.