राज्य ब्यूरो, मुंबई। देश में उद्यमों के लिए एंड टु एंड इंटरनेट सेवाएं प्रदान करने के लिए भारत संचार निगम लिमिडेट (बीएसएनएल) ने रिलायंस एडीए समूह की कंपनी 'अनलिमिट' के साथ भागीदारी घोषित की है।

बीएसएनएल के महाराष्ट्र सर्किल प्रमुख पीयुष खरे के अनुसार इंटरनेट डाटा इस्तेमाल करने में आज भारत दुनिया में पहले स्थान पर आ चुका है। शहरों से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक विभिन्न माध्यमों में इसका उपयोग लगातार बढ़ रहा है। चूंकि भारत में सबसे बड़ा नेटवर्क बीएसएनएल का है, इसलिए मोबाइल के अलावा भी बहुत से सेवाओं और उद्यमों के लिए व्यापक और कस्टमाइज्ड सेवाएं प्रदान करनेवाली कंपनी 'अनलिमिट' के साथ हाथ मिलाकर बीएसएनएल उद्यमों की गति बढ़ाने में मददगार सिद्ध होगा। 'अनलिमिट' रिलायंस अनिल धीरूभाई अंबानी (एडीए) समूह की आईओटी (इंटरनेट ऑफ थिंग्स) प्रदाता कंपनी है।

खरे ने कहा कि अनलिमिटेड के साथ बीएसएनएल का यह गठजोड़ जहां कृषि क्षेत्र में किसानों के लिए उपयोगी सिद्ध होगा, वहीं शिक्षा, स्वास्थ्य एवं सरकारी-गैरसरकारी उद्यमों में भी इंटरनेट के उपयोग से क्रांति लाने में मददगार साबित होगा। खरे के अनुसार इससे दोनों कंपनियां भी फायदे में रहेंगी। 'अनलिमिट' के सीईओ यर्मेन हैज़ के अनुसार आज के हाइपर कनेक्टेड विश्व में यह साझेदारी अधिकतम पहुंच सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक है। इससे बीएसएनएल के साथ हम उद्योग की जरूरत के मुताबिक तेज गति की इंटरनेट सेवाएं प्रदान कर सकेंगे।  

Posted By: Sachin Mishra