Move to Jagran APP

सट्टेबाज अनिल जयसिंघानी को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत, अमृता फडणवीस को ब्लैकमैल करने का है आरोप

मुंबई की एक अदालत ने सोमवार को संदिग्ध सट्टेबाज अनिल जयसिंघानी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। अनिल जयसिंघानी पर इल्जाम है कि उसने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता को कथित रूप से ब्लैकमेल किया और उन्हें रिश्वत देने की कोशिश की।

By AgencyEdited By: Piyush KumarPublished: Mon, 27 Mar 2023 05:44 PM (IST)Updated: Mon, 27 Mar 2023 05:44 PM (IST)
सट्टेबाज अनिल जयसिंघानी को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत, अमृता फडणवीस को ब्लैकमैल करने का है आरोप
महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस की फाइल फोटो।

मुंबई, पीटीआइ। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता को कथित रूप से ब्लैकमेल करने और रिश्वत देने के मामले में मुंबई की एक अदालत ने सोमवार को संदिग्ध सट्टेबाज अनिल जयसिंघानी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

loksabha election banner

मुंबई की एक अदालत ने सोमवार को संदिग्ध सट्टेबाज अनिल जयसिंघानी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। अनिल जयसिंघानी पर इल्जाम है कि उसने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को कथित रूप से ब्लैकमेल किया और उन्हें रिश्वत देने की कोशिश की। बता दें कि उसे और उसके चचेरे भाई अनिल जयसिंघानी को पिछले सप्ताह गुजरात से गिरफ्तार किया गया था।

दोनों को न्यायिक हिरासत में भेजा गया

बता दें कि उसे और उसके चचेरे भाई अनिल जयसिंघानी को पिछले सप्ताह गुजरात से गिरफ्तार किया गया था। सोमवार को रिमांड खत्म होने पर दोनों को अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश डीडी अलमाले के समक्ष पेश किया गया। गौरतलब है कि विशेष सरकारी वकील अजय मिसर ने दोनों की हिरासत और पांच दिनों के लिए बढ़ाने की मांग की, लेकिन अदालत ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

आईपीसी के कई मामले दर्ज

अनिल जयसिंघानी की बेटी अनीक्षा जयसिंघानी भी इस मामले में आरोपी है। वह भी न्यायिक हिरासत में है। अमृता फडणवीस की शिकायत के आधार पर पुलिस ने पिता-पुत्री की जोड़ी के खिलाफ साजिश और जबरन वसूली और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के प्रावधानों के तहत आईपीसी की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। पुलिस के मुताबिक अनिल जयसिंघानी के खिलाफ 17 मामले लंबित हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.