Move to Jagran APP

Maharashtra: दशहरा रैली को लेकर शिंदे-उद्धव गुट आमने-सामने, बीएमसी ने दोनों को नहीं दी अनुमति

Maharashtra BMC ने शिवाजी पार्क में दशहरा रैली आयोजित करने को लेकर उद्धव ठाकरे के नेतृत्‍व वाली शिवसेना और महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री एकनाथ शिंदे दोनों को इजाजत देने से इंकार कर दिया है। इसे लेकर बॉम्‍बे हाइकोर्ट में शिवसेना की याचिका पर आज सुनवाई होगी।

By Arijita SenEdited By: Published: Thu, 22 Sep 2022 01:01 PM (IST)Updated: Thu, 22 Sep 2022 03:05 PM (IST)
Maharashtra: दशहरा रैली को लेकर शिंदे-उद्धव गुट आमने-सामने, बीएमसी ने दोनों को नहीं दी अनुमति
शिवाजी पार्क में दशहरा रैली को लेकर शिंदे-उद्धव गुट आमने-सामने

मुंबई, एजेंसी। बृहन्‍मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने शिवाजी पार्क (Shivaji Park) में दशहरा रैली (Dussehra Rally) आयोजित करने को लेकर उद्धव ठाकरे (Uddhav Thakrey) के नेतृत्‍व वाली शिवसेना (Shivsena) और महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) को इजाजत देने से इंकार कर दिया है।

loksabha election banner

बीएमसी के एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी है। नगर निगम के अधिकारियों के मुताबिक, मुंबई पुलिस द्वारा उठाए गए कानून व्यवस्था से संबंधित मुद्दों के आधार पर शिवाजी पार्क में रैली आयोजन की अनुमति देने से इनकार किया गया। 

बीमएसी ने दोनों गुटों को भेजा पत्र

बीएमसी आयुक्त इकबाल सिंह चहल (Sada Sarvankar) ने बताया कि निगम ने दोनों को पांच अक्टूबर को दशहरा के अवसर पर शिवाजी पार्क में रैली आयोजित करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया है।

अधिकारियों ने कहा, बीएमसी ने दोनों गुटों को पत्र के माध्‍यम से इजाजत न दिए जाने की बात कही है। 22 अगस्‍त को ठाकरे गुट के अनिल देसाई ने रैली के आयोजन को लेकर बीएमसी की अनु‍मति के लिए आवेदन किया था।

इसके बाद 30 अगस्‍त को शिंदे गुट के विधायक सदा सरवनकर (Sada Sarvankar) ने बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) के एमएमआरडीए मैदान में रैली करने की अनुमति के लिए आवेदन किया। पिछले हफ्ते, शिंदे गुट को बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स के एमएमआरडीए मैदान में रैली करने की अनुमति दी गई थी।

Maharashtra में वेदांता पर घमासान, उद्धव ठाकरे ने एकनाथ शिंदे के दिल्‍ली दौरे पर कहा- अब क्‍या मुजरा करने गए हैं

शिवसेना ने बॉम्‍बे हाइकोर्ट का किया रुख

मालूम हो कि इसके बाद उद्धव के धड़े वाली शिवसेना ने शिवाजी पार्क में दशहरा रैली के आयोजन की अनुमति मांगने के लिए बॉम्‍बे हाइकोर्ट का रुख किया।

शिवसेना ने अपनी याचिका ने यह भी दलील दी है कि पार्टी 1966 से लेकर अब तक हर साल शिवाजी पार्क में दशहरा रैली का आयोजन कर रही है और बीएमसी ने हमेशा इसकी अनुमति दी है।

आज 2:30 बजे होगी सुनवाई

दशहरा रैली आयोजित करने की शिवसेना की याचिका पर सुनवाई को बॉम्बे हाइकोर्ट ने आज दोपहर 2:30 बजे तक के लिए टाल दिया है क्योंकि उद्धव ठाकरे गुट की तरफ से पेश वकील ने अपनी याचिका में संशोधन के लिए समय मांगा है। 

मालूम हो कि शिवाजी पार्क में दशहरा रैली के आयोजन को लेकर उद्धव गुट और एकनाथ शिंदे गुट वाली शिवसेना में ठन गई है, दोनों ने ही सेंट्रल मुंबई के शिवाजी पार्क में दशहरा रैली आयोजित करने की अनुमति मांगी है।

बीएमसी चुनाव को लेकर उद्धव ठाकरे ने भरी हुंकार, कहा- सरकार कोई भी हथकंडा अपना ले हरा नहीं पाएंगे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.