Move to Jagran APP

Maharashtra: सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से ही एनसीबी के निशाने पर है बालीवुड

Maharashtra नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की नजर पिछले वर्ष बालीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की संदिग्ध मौत के बाद से ही बालीवुड पर रही है। इस मामले में एनसीबी 33 लोगों के विरुद्ध अपना आरोपपत्र भी पेश कर चुकी है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 03 Oct 2021 06:15 PM (IST)Updated: Sun, 03 Oct 2021 06:15 PM (IST)
Maharashtra: सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से ही एनसीबी के निशाने पर है बालीवुड
सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से ही एनसीबी के निशाने पर है बालीवुड। फाइल फोटो

मुंबई, राज्य ब्यूरो। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने शनिवार रात क्रूज पर चल रही रेव पार्टी पर छापा मारकर सिने जगत से जुड़े कुछ लोगों को हिरासत में लिया है। इनमें बालीवुड अभिनेता शाहरुख खान का बेटा आर्यन खान भी शामिल है, लेकिन एनसीबी की नजर पिछले वर्ष बालीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की संदिग्ध मौत के बाद से ही बालीवुड पर रही है। इस मामले में एनसीबी 33 लोगों के विरुद्ध अपना आरोपपत्र भी पेश कर चुकी है। पिछले वर्ष सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद जब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) उनकी महिला मित्र रिया चक्रवर्ती के कुछ पुराने वाट्सएप चैट खंगाल रही थी, तो उसे ड्रग्स की खरीद-फरोख्त से संबंधित कुछ चैट नजर आए।

loksabha election banner

33 लोगों को किया गिरफ्तार

ईडी ने इसकी सूचना एनसीबी की केंद्रीय टीम को दी। उसके बाद से शुरू हुआ एनसीबी की जांच का सिलसिला कई महीने चला। रिया चक्रवर्ती और उसके भाई शौविक चक्रवर्ती सहित कई फिल्मी हस्तियों के साथ कुल 33 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। इस मामले में दीपिका पादुकोण, सारा अली खान व श्रद्धा कपूर आदि से एनसीबी ने घंटों पूछताछ की थी। नशीली दवाओं से जुड़ी श्रृंखला में एनसीबी ने कुछ राजनीतिक व्यक्तियों को रिश्तेदारों व मुंबई के एक मशहूर पान वाले को भी गिरफ्तार किया था। इस जांच के दौरान एनसीबी को ड्रग्स की खरीद-फरोख्त करने वाले एक बड़े नेटवर्क का पता चला था, और कई प्रकार के ड्रग्स की बड़ी खेपें भी बरामद की थीं।

ड्रग का सेवन कर रहे आठ लोगों को लिया हिरासत में

माना जा रहा है कि उन्हीं नेटवर्कों की किसी कड़ी से एनसीबी मुंबई के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े को मुंबई से गोवा जाने वाले क्रूज में होने वाली रेव पार्टी का पता चला था। वानखेड़े भी सामान्य यात्री के रूप में अपनी टीम के लोगों के साथ कार्डेलिया नामक इस क्रूज में सवार हो गए थे। क्रूज के मुंबई से बाहर निकलते ही उस पर पार्टी शुरू हो गई। उसी दौरान वानखेड़े की टीम ने छापा मारकर वहां ड्रग का सेवन कर रहे आठ लोगों को हिरासत में ले लिया। इनमें दो महिलाएं भी शामिल हैं। पकड़े गए लोगों ने अपने कपड़ों और पर्स में कोकीन, हशीश और एमडीएमए जैसी ड्रग्स छुपा रखी थीं। सभी को रविवार को सुबह मुंबई लाया गया। 

क्रूज में रेव पार्टी का इस तरह हुआ खुलासा

क्रूज में रेव पार्टी करने व ड्रग्स पाए जाने के आरोप में नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने बालीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान सहित आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। मुंबई से गोवा जा रहे क्रूज में आर्यन को अपने साथियों के साथ रेव पार्टी करते हिरासत में लिया गया था। एनसीबी को सभी के पास से एमडीएमए, एक्सटेसी, कोकीन, चरस और एमडी जैसे नशीले पदार्थ पाए गए थे। एनसीबी सभी को लेकर रविवार सुबह मुंबई पहुंची थी। आर्यन खान सहित हिरासत में लिए गए सभी लोगों से शाम तक चली पूछताछ के बाद सभी को औपचारिक तौर पर गिरफ्तार कर लिया गया है। आर्यन की गिरफ्तारी एनडीपीएस एक्ट की धारा 27 के तहत की गई है। गिरफ्तारी के बाद एनसीबी सभी आरोपितों को मेडिकल जांच के लिए ले गई। फिर सभी को किला कोर्ट की एक अदालत में पेश किया गया।

एनसीबी द्वारा गिरफ्तार किए गए आठ लोगों में आर्यन खान के अलावा उनके दो मित्र अरबाज सेठ मर्चेंट व मुनमुन धमेचा के अलावा नूपुर सारिका, इस्मीत सिंह, मोहक जायसवाल, विक्रांत छोकर, गोमित चोपड़ा शामिल हैं। एनसीबी प्रमुख एसएन प्रधान का कहना है कि ये गिरफ्तारियां करीब दो सप्ताह से चल रही कड़ी जांच का परिणाम हैं। इसी जांच के दौरान एनसीबी को मुंबई से गोवा जा रहे एक क्रूज में रेव पार्टी होने का पता चला था। पक्की सूचना के आधार पर मुंबई एनसीबी के जोनल डायरेक्टर ने अपनी टीम के साथ यात्री बनकर इसी क्रूज में यात्रा प्रारंभ की और पार्टी शुरू होते ही छापा मारकर आठ लोगों को हिरासत में ले लिया।

जिस क्रूज पर इस रेव पार्टी का भंडाफोड़ हुआ है, उसका नाम कार्डेलिया क्रूज है। इसकी संचालक वाटरवेज लीजर टूरिज्म प्रालि के सीईओ जुरगन बेलम की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि इस रेव पार्टी से कार्डेलिया क्रूज का दूर-दूर तक कोई लेना-देना नहीं है। इसे दिल्ली की एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी ने एक निजी समारोह के लिए किराए पर लिया था। कार्डेलिया क्रूजेज पारिवारिक मनोरंजन प्रदान करने वाली कंपनी है। यह घटना कंपनी के स्वभाव के विपरीत घटित हुई है। कंपनी इस घटना की कड़ी निंदा करती है और भविष्य में ऐसे किसी भी समारोह के लिए अपना क्रूज किराए पर देने से बचेगी। बेलम ने कहा है कि उनकी कंपनी जांच एजेंसी को पूरा सहयोग करेगी। पता चला है कि इस रेव पार्टी के लिए इसमें शामिल होने वालों से 75000 रुपये शुल्क भी लिया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.