मुंबई, एजेंसी। भाजपा के मुंबई अध्यक्ष और विधायक आशीष शेलार ने कहा कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में भाजपा और शिवसेना आगामी बीएमसी चुनाव (BMC Election) में 150 से अधिक सीटें जीतेगी। बता दें कि यही बात केंद्रीय अमित शाह भी कह चुके हैं कि 'मिशन 150 सीटें' के तहत बीएमसी चुनाव में भाजपा 150 से अधिक सीटें जीतेगी।

समाचार पत्र लोकसत्ता द्वारा आयोजित एक कार्यकर्म में शेलार ने कहा कि भाजपा का मुंबई में मेयर भी होगा। बता दें कि बृहन्मुंबई नगर निगम के सदन में 227 सीटें हैं। यह वर्तमान में एक प्रशासक के अधीन है क्योंकि इसके निर्वाचित प्रतिनिधियों का पांच साल का कार्यकाल पिछले साल की शुरुआत में समाप्त हो गया था और नए चुनाव होने वाले हैं।

नए निकाय का मेयर बीजेपी से होगा: शेलार

उन्होंने आगे कहा,'हमारे गठबंधन सहयोगी सीएम एकनाथ शिंदे के साथ बीजेपी 150 से ज्यादा सीटें जीतेगी।' शेलार ने कहा, 'दिवंगत बालासाहेब ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना और वर्तमान में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना में अंतर है। बालासाहेब एक बड़े दिल वाले व्यक्ति थे, हमेशा बातचीत के लिए तैयार रहते थे और उनके गठबंधन (बीजेपी के साथ) की नींव हिंदुत्व थी।'

उद्धव ठाकरे पर जमकर बरसे शेलार

उन्होंने कहा कि अतीत में उद्धव ठाकरे की कई टिप्पणियां भाजपा के लिए महत्वपूर्ण थीं। 2014 और 2019 के बीच राज्य सरकार में भाजपा के साथ सत्ता साझा करते हुए, उद्धव ने एक बार कहा था कि उनकी पार्टी भाजपा के साथ 25 से अधिक वर्षों के गठबंधन के दौरान सड़ गई। उन्होंने आगे कहा साल 2014 के विधानसभा चुनाव से पहले, उन्होंने हमारे साथ सिर्फ 1 सीट के लिए गठबंधन तोड़ दिया था। पूर्व राज्य मंत्री ने उद्धव ठाकरे के व्यवहार को एक असंगति बताते हुए कहा कि उन्होंने 2019 के विधानसभा चुनावों से पहले फिर से हमारे साथ हाथ मिलाया लेकिन नतीजे आने के बाद इसे तोड़ दिया।

बीएमसी चुनाव में पीएम मोदी की भूमिका के बारे में पूछे जाने पर शेलार ने कहा, 'वह उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की तरह स्वाभाविक रूप से हमारे अभियान का चेहरा बने रहेंगे।' बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पिछले साल भाजपा कार्यकर्ताओं से बीएमसी चुनावों के लिए मैदान में उतरने को कहा था, जिसके लिए उन्होंने 'मिशन 150 सीटों' का लक्ष्य तय किया था।

पीएम मोदी ने किया मुंबई में विकास परियजनाओं का उद्घाटन

शिवसेना का साल 1997 से ही बीएमसी पर कब्जा रहा है। बता दें कि लगभग 45,000 करोड़ रुपये के वार्षिक बजट के साथ बीएमसी, एशिया के सबसे अमीर म्युनिसिपल कारपोरेशन है। साल 2017 में हुए बीएमसी के चुनाव में शिवसेना ने 84 सीटों पर जीत हासिल की थी।

गौरतलब है कि पिछले बार भाजपा ने भी 82 सीटें जीती थी। पिछले हफ्ते, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई में बुनियादी ढांचे के विकास, शहरी यात्रा को आसान बनाने और स्वास्थ्य सेवा को मजबूत करने के उद्देश्य से 38,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन किया है।

यह भी पढ़ें: बॅाम्बे HC ने अनिल देशमुख के निजी सचिव रहे संजीव पलांडे को दी राहत, जबरन वसूली के मामले में मिली जमानत

Edited By: Piyush Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट