Move to Jagran APP

बीजेपी विधायक नितेश राणे ने अग्रीपाड़ा में उर्दू भवन के निर्माण का किया विरोध, कहा- नहीं बनाने देंगे उर्दू भवन

अग्रीपाड़ा क्षेत्र में उर्दू भवन के निर्माण का विरोध करने पर भाजपा विधायक नितेश राणे ने अग्रीपाड़ा संघर्ष समिति को अपना समर्थन दिया है। नितेश राणे ने कहा कि वह सरकार को अग्रीपाड़ा इलाके में उर्दू भवन नहीं बनाने देंगे।

By Jagran NewsEdited By: Versha SinghPublished: Sun, 04 Dec 2022 01:18 PM (IST)Updated: Sun, 04 Dec 2022 01:18 PM (IST)
बीजेपी विधायक नितेश राणे ने अग्रीपाड़ा में उर्दू भवन के निर्माण का किया विरोध, कहा- नहीं बनाने देंगे उर्दू भवन
बीजेपी विधायक नितेश राणे ने अग्रीपाड़ा में उर्दू भवन के निर्माण का किया विरोध

मुंबई (महाराष्ट्र), एजेंसी। अग्रीपाड़ा क्षेत्र में उर्दू भवन के निर्माण का विरोध करने पर भाजपा विधायक नितेश राणे ने अग्रीपाड़ा संघर्ष समिति को अपना समर्थन दिया है।

loksabha election banner

नितेश राणे ने दावा किया है कि पहले औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) के निर्माण के लिए भूमि आरक्षित थी, लेकिन महा विकास अघाड़ी सरकार ने 2017 के बीएमसी घोषणापत्र के वादे को पूरा करते हुए उर्दू भवन के निर्माण के लिए उसी भूखंड को आवंटित कर दिया। नितेश राणे ने कहा कि वह सरकार को अग्रीपाड़ा इलाके में उर्दू भवन नहीं बनाने देंगे।

यह भी पढ़ें- भ्रष्टाचारियों के लिए पीएम मोदी 'भस्मासुर', जनता के लिए 'भगवान नारायण'; सीटी रवि का कांग्रेस पर पलटवार

राणे ने कहा, बहुसंख्यक आबादी हिंदुओं की है और इसलिए यहां उर्दू भवन नहीं बनाया जाना चाहिए। हिंदू विचारधारा की सरकार है और हम अन्याय नहीं होने देंगे।

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हुए भाजपा विधायक ने कहा, अगर उद्धव ठाकरे उर्दू शिक्षा केंद्र बनाना चाहते हैं तो उन्हें अपने नए मातोश्री आवास पर बनाना चाहिए।

यह भी पढ़ें- हिंदू लड़कियों पर अपनी टिप्पणी को लेकर फंसे AIUDF प्रमुख बदरुद्दीन अजमल, असम के थाने में दर्ज हुई शिकायत

उन्होंने कहा, यहां बहुसंख्यक हिंदू हैं इसलिए उर्दू भवन कहीं और बनाएं, यहां नहीं... अगर आप उर्दू भवन बनाना चाहते हैं तो कला नगर मातोश्री के पास बनाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.