Move to Jagran APP

Maharashtra: भगत सिंह कोश्यारी ने उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर देवेंद्र फड़नवीस की मांगों को बताया तर्कसंगत

Maharashtra भगत सिंह कोश्यारी ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फड़नवीस द्वारा की गई तीन मांगों को तर्कसंगत बताते हुए उन पर अमल करने की सलाह दी है। लेकिन राज्यपाल की यह सलाह सत्तारूढ़ महाविकास अघाड़ी को रास नहीं आ रही है

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Thu, 01 Jul 2021 11:10 PM (IST)Updated: Thu, 01 Jul 2021 11:10 PM (IST)
Maharashtra: भगत सिंह कोश्यारी ने उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर देवेंद्र फड़नवीस की मांगों को बताया तर्कसंगत
भगत सिंह कोश्यारी ने उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर देवेंद्र फड़नवीस की मांगों को बताया तर्कसंगत। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, मुंबई। महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फड़नवीस द्वारा की गई तीन मांगों को तर्कसंगत बताते हुए उन पर अमल करने की सलाह दी है। लेकिन, राज्यपाल की यह सलाह सत्तारूढ़ महाविकास अघाड़ी को रास नहीं आ रही है। राज्यपाल ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा कि कुछ दिन पहले नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फड़नवीस के नेतृत्व में भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल उनसे मिलने आया था। उसने हमें दो ज्ञापन सौंपे। इनमें मानसून सत्र को आगे बढ़ाने, विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव शीघ्र करवाने व ओबीसी कोटा रद किए जाने के कारण स्थानीय निकाय चुनाव भी आगे बढ़ाने की मांग की गई है।

loksabha election banner

कोश्यारी के अनुसार, फड़नवीस की ये तीनों मांगें राज्य के लिए महत्वपूर्ण व तर्कसंगत हैं। इन्हें पूरा किया जाना चाहिए। कुछ दिन पहले ही राज्यपाल से मिलने के बाद भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने कहा था कि एक ओर तो कोरोना की तीसरी लहर का हवाला देकर मानसून सत्र सिर्फ दो दिन का बुलाया जा रहा है, दूसरी ओर इसी कोरोना के बीच राज्य में कुछ स्थानों पर स्थानीय निकाय चुनाव करवाने की तैयारी हो रही है। इसका मतलब है कि सरकार राज्य की समस्याओं पर चर्चा से बचने के लिए ही मानसून सत्र सिर्फ दो दिन का बुला रही है। उसे ये सत्र आगे बढ़ा देना चाहिए।

फड़नवीस ने विधानसभा अध्यक्ष का पद लंबे समय से खाली पड़े होने पर भी सवाल उठाया था और उसे शीघ्र भरे जाने की मांग की थी। राज्यपाल ने इन्हीं तीनों मांगों का उल्लेख मुख्यमंत्री ठाकरे को लिखे अपने पत्र में किया है। लेकिन महाविकास अघाड़ी के दलों को उनका मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर नेता प्रतिपक्ष की मांगों को पूरा करने की सलाह देना पसंद नहीं आया। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा है कि अब राजभवन में ही भाजपा कार्यालय की शुरुआत हो गई है। शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि राज्यपाल को मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर किसी बात का स्मरण कराने की क्या जरूरत है? उलटे हम उन्हें स्मरण दिलाना चाहते हैं कि उनके पास विधान परिषद में नामित करने के लिए सरकार द्वारा भेजे गए 12 लोगों की सूची पड़ी है। आप उस पर हस्ताक्षर करिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.