Move to Jagran APP

Maharashtra: अजीत पवार बोले-पांच दिनों तक बंद रहेगा औरंगजेब का मकबरा, मनसे ने दी थी धमकी

Maharashtra अजीत पवार ने कहा है कि मुगल बादशाह औरंगजेब का मकबरा पांच दिनों तक बंद रहेगा। गत दिनों महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रवक्ता गजानन काले ने कहा था कि इस स्मारक को नष्ट कर दिया जाना चाहिए।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Thu, 19 May 2022 07:34 PM (IST)Updated: Thu, 19 May 2022 07:34 PM (IST)
Maharashtra: अजीत पवार बोले-पांच दिनों तक बंद रहेगा औरंगजेब का मकबरा, मनसे ने दी थी धमकी
अजीत पवार बोले-पांच दिनों तक बंद रहेगा औरंगजेब का मकबरा। फाइल फोटो

औरंगाबाद, प्रेट्र। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने गुरुवार को कहा कि मुगल बादशाह औरंगजेब का मकबरा पांच दिनों तक बंद रहेगा। राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति न बिगड़े इस कारण मकबरे को बंद किया गया है। दो दिन पहले महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रवक्ता गजानन काले ने ट्वीट कर इस स्मारक के अस्तित्व की आवश्यकता पर सवाल उठाया था। उन्होंने कहा था कि इस स्मारक को नष्ट कर दिया जाना चाहिए। बाद में एक मस्जिद समिति ने औरंगाबाद के खुलटाबाद इलाके में स्थित इस स्मारक पर ताला लगाने की कोशिश की थी।

loksabha election banner

स्मारक पर कड़ी चौकसी

इसके बाद भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआइ) ने स्मारक पर अतिरिक्त सुरक्षा गार्ड तैनात किए। स्मारक एएसआइ द्वारा संरक्षित है। संपर्क करने पर एएसआइ के औरंगाबाद सर्कल के अधीक्षक मिलन कुमार चौले ने कहा कि मस्जिद कमेटी ने जगह पर ताला लगाने की कोशिश की, लेकिन हमने उसे खोल दिया। बुधवार को हमने अगले पांच दिनों के लिए मकबरे को बंद करने का फैसला लिया। अधिकारी ने कहा कि हम स्थिति की समीक्षा करेंगे और फिर इसे खोलने या इसे अगले पांच दिनों तक बंद रखने पर फैसला करेंगे। गौरतलब है कि महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर को लेकर शुरू हुआ विवाद स्मारक तक पहुंच गया है। प्रदेश की राजनीति काफी दिनों से चर्चा में है।

15 जून को अयोध्या जाएंगे आदित्य ठाकरे

महाराष्ट्र के पर्यटन मंत्री एवं शिवसेना विधायक आदित्य ठाकरे 15 जून को अयोध्या जाएंगे। वह 10 जून को अयोध्या जाने वाले थे। शिवसेना सांसद संजय राउत ने शनिवार को बताया कि आगामी राज्यसभा चुनाव को देखते हुए आदित्य ठाकरे ने अपने कार्यक्रम में बदलाव किया है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र से राज्यसभा की छह सीटों के लिए 10 जून को मतदान कराया जाएगा। आदित्य ठाकरे ने कहा था कि भगवान राम का आशीर्वाद लेने के लिए वह अयोध्या जाएंगे। भगवान से आदित्य ठाकरे महाराष्ट्र में राम राज लाने के लिए आशीर्वाद मांगेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.