मुंबई, प्रेट्र। Air India flight damage तिरुअनंतपुरम से कोच्चि जा रहा एयर इंडिया का एक विमान शुक्रवार को तेज हवाओं में फंसकर मामूली रूप से क्षतिग्रस्त हो गया। उसे सुरक्षित उतार लिया गया। इसमें 172 यात्री सवार थे और सभी सुरक्षित हैं।

अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि एयर इंडिया का संरक्षा विभाग मामले की विस्तार से जांच कर रहा है। उन्होंने बताया कि एयर इंडिया की दिल्ली से तिरुअनंतपुरम होते हुए कोच्चि जाने वाली फ्लाइट ए1467 उस समय तेज हवाओं में फंस गई जब वह तिरुअनंतपुरम से कोच्चि के रास्ते पर थी। इस दौरान यह ए321 विमान मामूली रूप से क्षतिग्रस्त हो गया। उसे तुरंत उतार लिया गया और उसका निरीक्षण किया गया। इस वजह से वापसी की उड़ान करीब चार घंटे विलंबित हो गई।

दिल्ली-विजयवाड़ा फ्लाइट भी बनी थी खराब मौसम का शिकार

एयरलाइन सूत्रों ने बताया कि 17 सितंबर को नई दिल्ली से विजयवाड़ा जा रहा एयर इंडिया का विमान भी खराब मौसम का शिकार बना था। विमान में 174 यात्री सवार थे। यह घटना तब हुई थी जब क्रू मेंबर्स यात्रियों को खाने-पीने की चीजें सर्व कर रहे थे। क्रू मेंबर्स को इस घटना के दौरान चोटें आईं और विमान को भी नुकसान पहुंचा था, लेकिन किसी यात्री को चोट नहीं आई। दरअसल, झटका इतना तेज था कि क्रू मेंबर्स खाने-पीने की चीजों समेत गिर गए थे और सारा सामान बिखर गया था। यहां तक कि शौचालय का कमोड भी टूट गया था। इस कारण यात्रियों को दिक्कत का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ेंः पाकिस्‍तान एयरलाइंस के विमानों ने बिना यात्रियों के भरी 46 उड़ानें, देश को लगा करोड़ों का चूना

Posted By: Sanjeev Tiwari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप