मुंबई, पीटीआइ। मनी लांड्रिंग मामले (Money Laundering Case) में आरोपी शिव सेना सांसद (Shiv sena) भावना गवली (Bhavna Gavli) आज (4 अक्‍टूबर) ईडी ( Enforcement Directorate) के सामने उपस्थित होंगी। शिवसेना सांसद को बीते मंगलवार (28 सितंबर ) को गिरफ्तार किया गया था। इस मामले में उनके करीबी सईद खान (Saeed Khan) को भी ईडी पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। भावना गवली पर 18 करोड़ रुपये से अधिक की गड़बड़ी का आरोप है। ये हेराफेरी एक ट्रस्ट के माध्यम से की गई है।

गौरतलब है कि गिरफ्तार के बाद से ही भावना गवली पर प्रवर्तन निदेशालय का शिकंजा कसता ही जा रहा है। ईडी की ओर से उन्‍हें 1 अक्‍टूबर को समन भेजा गया था जिसमें उन्‍हें 4 अक्‍टूबर को पूछताछ के लिए दक्षिणी मुंबई स्थित प्रवर्तन निदेशालय के कार्यायल में बुलाया गया है। भावना गवली के करीबी सईद खान को भी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने गिरफ्तार किया था। कोर्ट के निर्देश पर सईद खान को 5 अक्‍टूबर पर रिमांड पर रखा गया है।

भावना गवली और सईद खान के बीच संबंधों को लेकर पूछताछ

भावना गवली के करीबी सईद खान पर करोड़ों रुपये की गड़बड़ी का मामला दर्ज है। मिली जानकारी के अनुसार ईडी भावना गवली से सईद खान और उनके बीच संबंधों को लेकर पूछताछ करेगी। 18 करोड़ रुपये की हेराफेरी के मामले में ईडी को शक है कि सईद खान के जरिये को ट्रस्ट 'महिला उत्कर्ष प्रतिष्ठान' को एक प्राइवेट कंपनी में बदलने की साजिश रची गई और करोड़ों की हेराफेरी की गई। 

7 करोड़ रुपये की चोरी का भी आरोप

ईडी ने कोर्ट में बताया कि इस मामले की जांच में सामने आया है कि 18 करोड़ की हेराफेरी के अलावा इस   मामले में 7 करोड़ की चोरी भी

Edited By: Babita Kashyap