Move to Jagran APP

बाबरी मस्जिद विध्वंस पर सीएम उद्धव ठाकरे की टिप्‍पणी पर अबू आजमी ने जतायी नाराजगी

महाराष्ट्र समाजवादी पार्टी के प्रमुख अबू आजमी ने बाबरी मस्जिद विध्वंस पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की टिप्‍पणी पर नाराजगी जताते हुए कहा कि उद्धव जी भूल गए हैं कि शिवसेना के नेता नहीं हैं वे राज्य के प्रमुख हैं। बाबरी मस्जिद विध्वंस एक आपराधिक कृत्य है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Thu, 04 Mar 2021 02:31 PM (IST)Updated: Thu, 04 Mar 2021 02:42 PM (IST)
बाबरी मस्जिद विध्वंस पर सीएम उद्धव ठाकरे की टिप्‍पणी पर अबू आजमी ने जतायी नाराजगी
उद्धव ठाकरे की टिप्‍पणी पर अबू आजमी ने जतायी नाराजगी

मुंबई, एएनआइ। बाबरी मस्जिद विध्वंस (Babri Masjid demolition) पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे( Uddhav Thackeray ) की टिप्‍पणी पर महाराष्ट्र समाजवादी पार्टी (Maharashtra Samajwadi Party ) के प्रमुख अबू आजमी (Abu Azmi) ने कहा उद्धव जी भूल गए हैं कि शिवसेना (Shiv sena)  के नेता नहीं हैं, वे राज्य के प्रमुख हैं। उन्हें ऐसा नहीं कहना चाहिए था। यह बहुत दुखद घटना है। अबू आज़मी ने कहा कि महा विकास अघाड़ी (Maha Vikas Aghadi) सरकार में मुस्लिम नेताओं को इस बात का विरोध करना चाहिए। कोर्ट ने फैसला दिया है कि बाबरी मस्जिद का विध्वंस एक आपराधिक कृत्य है। 

loksabha election banner

गौरतलब है कि महाराष्ट्र बजट अधिवेशन के तीसरे दिन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भारतीय जनता पार्टी पर जमकर बरसे। इस दौरान राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी का अभिभाषण हो या  हिंदुत्व से लेकर कोरोना तक, अमित शाह का सिंधुदुर्ग दौरा या  औरंगाबाद का नामांतरण, सीएम ठाकरे सभी  मामलों पर जमकर बोले। ठाकरे बोले भाजपा उन्‍हें हिंदुत्‍व का पाठ न पढ़ाये उनमें इतनी योग्‍यता नहीं है कि हम उनसे हिंदुत्‍व सीखें। ठाकरे ने कहा जब बाबरी मस्जिद विध्‍वंस हुआ था उस समय वे सब वहां से भग खड़े हुए थे। तब शिवसेना संस्‍थापक बालासाहेब ने कहा था, अगर इस घटना में शिवसैनिक शामिल हैं तो उन्‍हें इस पर गर्व है। हिंदुत्व की बात करने वाले बताये हिंदुत्‍व उस समय कहां चला गया था जब जम्मू-कश्मीर में पीडीपी के साथ मिल भाजपा ने सरकार बनाई थी?

सपा नेता अबू आज़मी का कहना है कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे द्वारा बाबरी मस्जिद को लेकर दिया गया बयान सही नहीं था।  महा विकास अघाड़ी सरकार में मुस्लिम नेताओं को इस बात का विरोध करना चाहिए और इस्तीफा देना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.