Move to Jagran APP

सीसीटीवी में दिखी प्रसव पीड़ा में चलती हुई युवती, बच्‍ची को जन्‍म दे कार के नीचे छोड़ हुई फरार

काशीमीरा क्राइम ब्रांच की यूनिट ने 19 वर्षीय एक युवती को शांति नगर इलाके में खड़ी कार के नीचे अपने नवजात को छोड़ने के आरोप में गिरफ्तार किया है। युवती अपनी बहन और देवर के साथ रहती है और कुछ महीने पहले अपने पति के साथ कोलकाता से आई थी।

By Babita KashyapEdited By: Published: Mon, 10 Jan 2022 01:30 PM (IST)Updated: Mon, 10 Jan 2022 01:43 PM (IST)
सीसीटीवी में दिखी प्रसव पीड़ा में चलती हुई युवती, बच्‍ची को जन्‍म दे कार के नीचे छोड़ हुई फरार
19 वर्षीय एक युवती खड़ी कार के नीचे अपने नवजात को छोड़ने के आरोप में गिरफ्तार

मुंबई, मिड डे। मीरा-भयंदर वसई-विरार पुलिस की काशीमीरा क्राइम ब्रांच की यूनिट ने एक 19 वर्षीय एक युवती को मंगलवार रात शांति नगर इलाके में कथित तौर पर एक खड़ी कार के नीचे अपने नवजात को छोड़ने के आरोप में गिरफ्तार किया था। पुलिस से मिली जानकारी के महिला ने पूछताछ में बताया था कि उसके पति को अगर पता चलेगा की उसने लड़की को जन्‍म दिया है तो वह उसे छोड़ देगा, इसलिए वह अपनी नवजात बच्‍ची को कार के नीचे छोड़कर भाग गई।

loksabha election banner

नयानगर पुलिस को 4 जनवरी को शांतिनगर, मीरा रोड में एक खड़ी अर्टिगा कार के नीचे एक नवजात के मिलने की सूचना मिली थी। नयानगर पुलिस के साथ काशीमीरा अपराध शाखा ने जांच शुरू की। उन्होंने इलाके के दर्जनों सीसीटीवी खंगाले और निवासियों से इस बारे में पूछताछ की।

वरिष्ठ निरीक्षकअविराज कुराडे के मार्गदर्शन में, हितेंद्र विचारे और उनकी टीम ने अपनी जांच शुरू की और सीसीटीवी फुटेज में उनका पहला सुराग मिला। उन्हें एक फ़ुटेज में खून के धब्बे मिले और फ़ुटेज को स्कैन करने के बाद, उन्हें आख़िरकार एक फ़ुटेज मिला, जिसमें महिला को चलते-फिरते प्रसव पीड़ा होती हुई दिखाई दे रही थी। वह बच्‍चे को जन्म देने के लिए खड़ी कार के पास जाने के लिए संघर्ष करती दिख रही है।

पुलिस द्वारा स्थानीय लोगों को उसकी तस्वीर दिखाए जाने के बाद, उन्हें पता चला कि 19 वर्षीय युवती अपनी बहन और देवर के साथ रहती है और कुछ महीने पहले अपने पति के साथ कोलकाता से आई थी। लेकिन पति को किसी काम के कारण अपने मूल स्थान पर लौटना पड़ा। पूछताछ में पता चला कि युवती ने अपने ही हाथों से गर्भनाल को काट दिया और फिर बच्चे को कार के नीचे छोड़कर भाग गई। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "हमने आरोपी को नयानगर पुलिस को सौंप दिया है और वे आगे की जांच करेंगे।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.