Move to Jagran APP

Maharashtra Coronavirus Updates: धारावी में एक और कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि, 338 हुए राज्‍य में संक्रमित

Maharashtra Coronavirus Updates मुंबई के धारावी इलाके में एक और कोरोना संक्रमित की पुष्टि हुई है 52 वर्षीय ये व्‍यक्ति बीएमसी कर्मचारी है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Thu, 02 Apr 2020 10:07 AM (IST)Updated: Thu, 02 Apr 2020 01:45 PM (IST)
Maharashtra Coronavirus Updates: धारावी में एक और कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि,  338 हुए राज्‍य में संक्रमित
Maharashtra Coronavirus Updates: धारावी में एक और कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि, 338 हुए राज्‍य में संक्रमित

मुंबई, एएनआइ। बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) के अधिकारी के अनुसार, मुंबई के धारावी में दूसरे COVID19 मामले की पुष्टि हुई है। बीएमसी के 52 वर्षीय एक सफाई कर्मचारी को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। वह वर्ली क्षेत्र में रहता है लेकिन सफाई के लिए धारावी में नौकरी करता था। बीएमसी  52 वर्षीय इस कोरोना पॉजिटिव शख्‍स में बीमारी के लक्षण देखे जाने के बाद बीएमसी अधिकारियों ने इसे इलाज की सलाह दी थी। इसकी हालत अभी स्थिर बतायी जा रही है। उसके परिवार के सदस्‍यों समेत 23 सहयोगियों को क्‍वारंटाइन करने की सलाह दी गयी है। 

loksabha election banner

मुंबई के धारावी इलाके में रहने वाले कोरोना वायरस से संक्रमित 56 वर्षीय शख्स की की बुधवार को सायन अस्‍पताल में मौत हो गयी थी, मृत व्यक्ति में बुखार, खांसी, सांस की समस्या के साथ किडनी की समस्‍या से पीड़ित था। उसे सांस लेने में काफी तकलीफ हो रही थी इसलिये सायन अस्‍पताल में भर्ती किया गया था, उसके कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद उसके पूरे परिवार को क्वारंटीन कर दिया गया था। अस्‍पताल में भर्ती करवाये जाने के साथ ही उसकी मौत हो गयी थी। वीरवार को उसके परिवार के लोगों का भी परीक्षण किया जाएगा। गौरतलब है कि स्‍लम इलाके धारावी में कोरोना पॉजिटिव के मिलना वाकई चिंता का विषय है।

मुंबई पुलिस के एक हेड कांस्टेबल, बापू साहेब डांगरे ने मुख्यमंत्री के COVID-19 राहत कोष में 10,000 रुपये का दान दिया है। उन्होंने राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख को चेक सौंपा।

धारावी एशिया का सबसे बड़ा स्‍लम एरिया 

 मुंबई का धारावी इलाका एशिया का सबसे बड़ा स्‍लम एरिया है यहां हजारों की संख्‍या में झुग्गियां हैं। बेहद संकरी जगह होने के कारण इस इलाके में लोगों के संक्रमित होने की काफी संभावना है। जैसे ही इस इलाके में संक्रमण फैलने की बात आयी अधिकारियों के बीच हडकंप मच गया। धारावी की झुग्गियों में कोरोना मरीज मिलने के बाद अधिकारी यहां संक्रमण के फैलने की आशंका के मद़देनजर हर संभव प्रयास कर रहे हैं।

साईं अस्पताल चेंबूर सील

मुंबई के साईं अस्पताल चेंबूर को पूरी तरह से सील कर दिया गया है और COVID19 रोगियों के संपर्क में आने के कारण सैफी अस्पताल, जसलोक अस्पताल, भाभा अस्पताल और हिंदुजा अस्पताल संक्रमित हो गये हैं। महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्‍य में तीन नये कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्‍या 338 तक पहुंच गई है। गौरतलब है कि बुधवार सुबह मुंबई में 16 और पुुणे में दो नये मामले सामने आने के बाद यहां संक्रमितों की संख्‍या 320 बतायी गयी थी। 

Coronavirus In Rajasthan: कोरोना पॉजिटिव ने किया 17 लोगों को संक्रमित, 129 हुई मरीजों की संख्‍या

Coronavirus: ओडिशा में एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि, संक्रमितों की संख्‍या हुई पांच


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.