Move to Jagran APP

Coronavirus: महाराष्ट्र में कोरोना के 1179 और ओमिक्रोन के 23 नए मामले

Coronavirus मुंबई में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 602 नए मामले सामने आए 207 ठीक हुए और एक मौत हुई है। महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1179 नए मामले सामने आए हैं 615 रिकवरी और 17 मौतें दर्ज की गई।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Thu, 23 Dec 2021 08:17 PM (IST)Updated: Thu, 23 Dec 2021 09:17 PM (IST)
Coronavirus: महाराष्ट्र में कोरोना के 1179 और ओमिक्रोन के 23 नए मामले
महाराष्ट्र में कोरोना के 1179 नए मामले और 17 मौतें। फोटो एएनआइ

मुंबई, एएनआइ। महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1179 नए मामले सामने आए हैं, 615 रिकवरी और 17 मौतें दर्ज की गई। इस बीच, 23 और मरीज ओमिक्रोन से संक्रमित पाए गए हैं। राज्य में अब तक ओमिक्रोन से संक्रमित कुल 88 मरीज पाए गए हैं। वहीं, मुंबई में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 602 नए मामले सामने आए, 207 ठीक हुए और एक मौत हुई है। मुंबई और महाराष्ट्र में कोरोना के मामले पहले से कम हुए हैं। वहीं, राज्यों के कई जिलों में भी कोरोना से मौतों में भी कमी आई है। इधर, कोरोना वैरिएंट के बढ़ते प्रसार के बीच दिल्ली एम्स के निदेशक डा. रणदीप गुलेरिया ने बुधवार को कहा कि कोरोना से बचाव के उपायों को लेकर लोग लापरवाह हो गए हैं। कोरोना उपयुक्त व्यवहार को अपनाने पर जोर देते हुए उन्होंने कहा कि लोग मास्क पहनना जारी रखें, शारीरिक दूरी बनाए रखे और भीड़ वाले कार्यक्रमों में शामिल होने से बचे जो सुपरस्प्रेडर साबित हो सकते हैं।

loksabha election banner

डा. गुलेरिया ने कहा कि वर्तमान आंकड़े दर्शाते हैं कि वैक्सीन प्रभावी है और गंभीर बीमारी और मौतों से सुरक्षा प्रदान करती हैं। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने अभी तक टीके नहीं लगवाए हैं उन्हें तुरंत टीका लगवाना चाहिए और जिन्होंने अभी तक सिर्फ एक डोज ली है उन्हें दूसरी डोज लेने में देरी नहीं करनी चाहिए। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के निदेशक ने कहा कि ऐसा देखने को मिल रहा है कि लोग कोरोना उपयुक्त व्यवहार को लेकर लापरवाही बरत रहे हैं। ओमिक्रोन बहुत तेजी से फैल रहा है इसलिए कोरोना से बचाव के नियमों का पालन करते रहना बहुत महत्वपूर्ण है। 

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को कहा कि कोरोना काल के बाद विश्व व्यवस्था में भारत को विश्व नेता के रूप में उभरना चाहिए। साथ ही, उन्होंने केंद्रित दृष्टिकोण के साथ आगे बढ़ते हुए 2047 के लिए नए लक्ष्य निर्धारित करने का आह्वान भी किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.