Move to Jagran APP

100 करोड़ वसूली मामला: परमबीर सिंह के खिलाफ मामले की जांच के लिए एसआइटी गठित

100 Crore Recovery Case मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परम बीर सिंह के खिलाफ जांच के लिए एसआइटी का गठन किया गया है। अनिल देशमुख के खिलाफ भ्रष्टाचार और कदाचार का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री ठाकरे को पत्र लिखने के बाद सिंह के खिलाफ छह मामले दर्ज किए गए थे।

By Babita KashyapEdited By: Published: Fri, 26 Nov 2021 01:12 PM (IST)Updated: Fri, 26 Nov 2021 01:17 PM (IST)
100 करोड़ वसूली मामला: परमबीर सिंह के खिलाफ मामले की जांच के लिए एसआइटी गठित
मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परम बीर सिंह के खिलाफ जांच के लिए एसआइटी गठित

ठाणे, एएनआइ। ठाणे पुलिस आयुक्त (Thane police commissioner) ने मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परम बीर सिंह (Parambir Singh)  के खिलाफ दर्ज जबरन वसूली के एक मामले की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है। पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) स्तर के अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं। इस बीच, मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त ने सोनू जालान (Sonu Jalan) ने ठाणे के एक पुलिस स्टेशन में उनके खिलाफ दर्ज एक शिकायत के संबंध में अपना बयान सौंपा।

loksabha election banner

बता दें कि सिंह ने एस्प्लेनेड मजिस्ट्रेट की अदालत में अपने खिलाफ एक अदालती उद्घोषणा आदेश को रद करने के लिए एक आवेदन भी दायर किया था, जिसमें उन्हें "फरार" घोषित किया गया था। इस मामले में 29 नवंबर में कोर्ट में सुनवाई होगी।

मुंबई की एक अदालत में फरार घोषित परमबीर सिंह 100 करोड़ जबरन वसूली मामले की जांच में शाामिल होने के लिए कांदिवली में अपराध शाखा इकाई 11 कार्यालय पहुंचे थे। राज्‍य के तत्कालीन गृह मंत्री और वरिष्ठ राकांपा नेता अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) के खिलाफ भ्रष्टाचार और कदाचार का आरोप लगाते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखने के बाद परमबीर सिंह के खिलाफ भ्रष्टाचार और जबरन वसूली के छह मामले दर्ज किए गए थे।

इसके बाद 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी सिंह को 17 मार्च को मुंबई पुलिस आयुक्त के पद से हटा दिया गया था और देशमुख के खिलाफ आरोप लगाने के बाद उन्हें महाराष्ट्र राज्य होम गार्ड का जनरल कमांडर बनाया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.