नईदुनिया, जबलपुर। फायर ब्रांड हिंदू नेता साध्वी प्राची ने महात्मा गांधी को कश्मीर के हालात के लिए जिम्मेदार बताया। कहा कि गांधी की वजह से देश बंटा। वह कभी भी मेरे आदर्श नहीं हो सकते। नाथूराम गोडसे ही मेरे आदर्श हैं। जिनको मालूम नहीं है, वो उन्हें पूजते हैं। कुछ लोग पद पर बैठने के बाद मजबूरी में गांधी को आदर्श मान रहे हैं।

साध्वी ने यहां पत्रकारों से बात करते हुए गांधी जयंती को लेकर हुए सवाल के जवाब में यह बात कही। उन्होंने कहा कि नाथूूराम गोडसे यदि गांधी को गोली नहीं मारते तो आज पूरे हिंदुस्तान का हिंदू मक्का मदीना में नमाज कर रहा होता। गांधी ने जवाहरलाल नेहरू को प्रधानमंत्री बनाने के लिए देश का बंटवारा किया। पाकिस्तान को बंटवारे के वक्त 55 करोड़ रुपये दिए। ये राशि भारत के काम आती। यहां के हिंदू-मुस्लिमों के काम आती।

साध्वी प्राची ने कहा कि जिनको महात्मा गांधी के बारे में नहीं मालूम है, वो उन्हें आदर्श मानते हैं। जबकि कुछ तो मजबूरी में पद पर बैठने की वजह से उन्हें आदर्श मान रहे हैं। पाकिस्तान के समर्थन में खड़े चीन के खिलाफ भी साध्वी ने हिंदुस्तानियों से चीनी उत्पादों का बहिष्कार करने का आह्वान किया।

Posted By: Bhupendra Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस