Move to Jagran APP

Indore: सौतेली मां का दंश- पत्नी की मौत के बाद भारी पड़ी दूसरी शादी- बेटे को उतार मौत के घाट

पुलिस के अनुसार सात वर्षीय प्रतीक पुत्र शशिपाल मुंडे निवासी शंकर मोहल्ला का शव कमरे में मिला जिसका पोस्टमार्टम करवाया गया है। आरोपित पिता शशिपाल मुंडे अभी फरार है। बच्चे के मामा ने बताया कि प्रतीक की मां अंजू की करीब पांच साल पहले मौत हो गई थी।

By Jagran NewsEdited By: Narender SanwariyaPublished: Tue, 16 May 2023 05:45 AM (IST)Updated: Tue, 16 May 2023 05:45 AM (IST)
Indore: सौतेली मां का दंश- पत्नी की मौत के बाद भारी पड़ी दूसरी शादी- बेटे को उतार मौत के घाट
Indore: सौतेली मां का दंश- पत्नी की मौत के बाद भारी पड़ी दूसरी शादी- बेटे को उतार मौत के घाट

इंदौर, जेएनएन। तेजाजी नगर थाना क्षेत्र के लिम्बोदी में हैवान पिता ने अपने ही सात साल बेटे के साथ पहले जमकर मारपीट की, इसके बाद गला रेतकर हत्या कर दी। स्वजनों का आरोप है कि दूसरी पत्नी के कारण हत्या की है, क्योंकि वह उसे साथ रखना नहीं चाहती थी। इस बात से नाराज होकर वह अपने मायके रहने चली गई थी। बच्चे के गले, हाथ, कमर आदि जगह चोट के निशान नजर आ रहे हैं।

loksabha election banner

पुलिस के अनुसार, सात वर्षीय प्रतीक पुत्र शशिपाल मुंडे निवासी शंकर मोहल्ला का शव कमरे में मिला, जिसका पोस्टमार्टम करवाया गया है। आरोपित पिता शशिपाल मुंडे अभी फरार है। बच्चे के मामा ने बताया कि प्रतीक की मां अंजू की करीब पांच साल पहले मौत हो गई थी। इसके बाद पिता शशिपाल ने करीब डेढ़ साल पहले दूसरी शादी की थी। शादी के बाद से ही सौतेली मां पायल प्रतीक को परेशान कर रही थी। वह उसे साथ रखना नहीं चाहती थी।

कई बार मारपीट कर चुकी थी सौतेली मां

मामला ने बताया कि सौतेली मां कई बार प्रतीक के साथ मारपीट भी कर चुकी है। वह इन लोगों के साथ नहीं रहना चाहता था। वह हमारे साथ रहना चाहता था, लेकिन उसे भेज नहीं रहे थे। तीन माह पहले ही पायल ने बच्चे को जन्म दिया है। इसके पहले भी एक बार उसके साथ झाड़ू से मारपीट की थी। पुलिस ने बताया कि बच्चे की हत्या के बाद आरोपित शशिपाल पुत्र रामप्रसाद मुंडे बाइक लेकर फरार हो गया है, जिसकी तलाश की जा रही है। वह ड्राइवर है।

दादी घर पहुंची तो लहूलुहान मिला प्रतीक

बड़े पापा राजेश ने बताया कि रविवार रात को प्रतीक अपनी दादी को अपने पिता के साथ सोने का कहकर ऊपर कमरे में चले गया। जब मां सुबह उसे उठाने के लिए पहुंची तो कमरे का बाहर से दरवाजा लगा हुआ था। अंदर जाकर देखा तो प्रतीक लहूलुहान हालत में पड़ा हुआ था। इसके बाद अन्य लोगों को भी इसकी सूचना दी। प्रतीक को पिता शशिपाल ने ही मारा है। शशिपाल की पत्नी अभी अपने मायके नंदनपुरा (शाजापुर) गई हुई है। वह फोन पर शशिपाल को कह रही थी कि प्रतीक के साथ नहीं रहना है। वह इस कारण से वापस घर भी नहीं आ रही थी।

पिता ने बनाई मारपीट की वीडियो

स्वजन ने बताया कि पिता शशिपाल ने बच्चे के साथ मारपीट का वीडियो भी बनाया है। संभवत: यह वीडियो उसने पत्नी को भेजने के लिए बनाया होगा। पुलिस को उसके मोबाइल में यह वीडियो मिला है।

अस्पताल में हंगामा

अस्पताल में मृतक के मामा और पिता पक्ष के बीच हल्का विवाद हुआ। मामा पक्ष के लोग कहते रहे कि तुम्हें पता था तो पिता के साथ प्रतीक को अकेला क्यों छोड़ा। हमें बता देते, हम उसे लेकर चले जाते। विवाद बढ़ने लगा तो पुलिस ने बीचबचाव कर स्थिति संभाली।

सौतेली मां की हत्या का प्रयास, केस दर्ज

आजाद नगर थाना क्षेत्र में सौतेली मां पर दो बेटों ने तलवार से हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया और भाग गए। पुलिस ने मामले में दोनों आरोपितों के खिलाफ हत्या के प्रयास का प्रकरण दर्ज किया। इदरीश नगर निवासी संतोषी ने पुलिस को बताया कि रविवार शाम करीब पांच बजे घर के बाहर सब्जी ले रही थी। कान्हा और विशाल आए, उनके हाथ में तलवार भी थी। कहने लगे इसने हमारा घर बर्बाद किया। इसके बाद तलवार से चार वार किए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.