Move to Jagran APP

इंदौर के कनाड़िया रोड पर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई: तोड़े गए प्रेम बंधन और रिवाज गार्डन, भारी पुलिस बल तैनात

इंदौर (Indore) के कनाड़िया रोड (Kanadiya Road) पर प्रशासन और पुलिस ने शुक्रवार सुबह 6 बजे ही बड़ी कार्रवाई करते हुए रिवाज (Rivaz) और प्रेमबंधन (Prembandhan Garden) नाम के दो गार्डन को तोड़ दिया। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) के आदेश के बाद ये कार्रवाई की गई है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Fri, 24 Sep 2021 08:30 AM (IST)Updated: Fri, 24 Sep 2021 08:36 AM (IST)
इंदौर के कनाड़िया रोड पर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई: तोड़े गए प्रेम बंधन और रिवाज गार्डन, भारी पुलिस बल तैनात
इंदौर के कनाड़िया रोड पर रिवाज और प्रेमबंधन गार्डन को ध्‍वस्‍त कर दिया।

इंदौर, जेएनएन। इंदौर के कनाड़िया रोड (Kanadiya Road, Indore) पर स्थित रिवाज (Riwaz) और प्रेमबंधन (Prembandhan Garden)नाम के दो गार्डन को शुक्रवार सुबह 6 बजे ही प्रशासन, नगर निगम और पुलिस ने संयुक्‍त कार्रवाई करते हुए ध्‍वस्‍त कर दिया। यहीं नहीं इन गार्डन के मालिकों के परिवार के दो से तीन मकानों पर भी बुलडोजर चलाया जाएगा। दरअसल ये निर्माण अवैध तरीके से किए गए हैं। ये गार्डन युनूस पटेल और उनके पारिवारिक लोागों के बताये जा रहे हैं। इस कार्रवाई की योजना गुरुवार रात ही बना ली गई थी।

prime article banner

शुक्रवार सुबह 6 बजे प्रेमबंधन गार्डन को तोड़ा गया उसके बाद रिवाज गार्डन को ध्‍वस्‍त किया गया। इस दौरान कार्रवाई स्‍थल पर भारी पुलिस बल तैनात रहा। इस रोड पर वाहनों की आवाजाही को रोक दिया गया था। मिली जानकारी के अनुसार अभी तक कोई भी पक्ष इसका विरोध करने नहीं पहुंचा है कार्रवाई शांतिपूर्ण ढंग से की जा रही है। रिवाज गार्डन के कार्यालय को तोड़ दिया गया है। वहीं प्रेमबंधन गार्डन के बाहर स्थितचाट-चौपाटीकी दुकानें और ठेले भी हटा दिए गए हैं। प्रेमगार्डन के सामने बनी दुकानों का निर्माण भी अवैध रूप से किया गया था उन्‍हें भी हटा दिया गया है। प्रेमबंधन गार्डन में लगभग 5 हजार वर्गफीट) अवैध निर्माण और रिवाज गार्डन लगभग 4 हजार वर्गफीट अवैध निर्माण किया गया था।

अपर आयुक्त संदीप सोनी का कहना है कि रिवाज गार्डन पूरी तरह से अवैध रूप से बनाया गया है जबकि प्रेमबंधन गार्डन का निर्माण 1998 में जालसाजी से पंचायत से ली गई अनुमति के आधार पर बनाया गया था। इसे लेकर माफियाओं और तत्कालीन सरपंच के खिलाफ शिकायत दर्ज की जाएगी। कार्रवाई के दौरान वहां पर 80 पुलिस के सिपाही, दो एएसपी, चार थाना प्रभारी,नगर निगम के अपर आयुक्त और 100 से अधिक कर्मचारियों का दस्ता, अपर कलेक्टर, एसडीएम और तहसीलदारों का दम मौजूद है। ड्रोन कैमरों का भी प्रयोग किया गया है। अगर इस दौरान किसी ने उपद्रव मचाने की कोशिश की तो उनके लिए जेल वाहन भी तैयार रखा गया है।

ज्ञात हो कि राज्‍य के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने अवैध निर्माण कर संपत्ति बनाने वालों, अपराधियों और विभिन्न माफिया के खिलाफ कार्रवाई की घोषणा की है। मुख्‍यमंत्री का कहना है कि ऐसे लोगों की संपत्ति को नेस्तनाबूद कर दिया जाए। इस आदेश के बाद ह जिला प्रशासन ने विभिन्न आपराधिक गतिविधियों में लिप्त आरोपितों की अवैध तरीके से बनाई गई संपत्ति को तलाशना शुरू कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.