Move to Jagran APP

Madhya Pradesh: नरोत्तम मिश्रा बोले, मध्य प्रदेश में नहीं बिक सकेगी सलमान खुर्शीद की विवादित किताब

Madhya Pradesh मध्य प्रदेश सरकार के प्रवक्ता और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की यह किताब निंदनीय है। इस पर प्रतिबंध को लेकर विधि विशेषज्ञों से परामर्श कर कदम उठाए जाएंगे।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Fri, 12 Nov 2021 05:49 PM (IST)Updated: Fri, 12 Nov 2021 07:40 PM (IST)
Madhya Pradesh: नरोत्तम मिश्रा बोले, मध्य प्रदेश में नहीं बिक सकेगी सलमान खुर्शीद की विवादित किताब
मध्य प्रदेश सरकार के प्रवक्ता और गृह मंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा। फाइल फोटो

भोपाल, जेएनएन। कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की विवादों में घिरी किताब 'सनराइज ओवर अयोध्या: नेशनहुड इन आवर टाइम्स' मध्य प्रदेश में नहीं बिक सकेगी। मध्य प्रदेश सरकार के प्रवक्ता और गृह मंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि यह किताब निंदनीय है। इस पर प्रतिबंध को लेकर विधि विशेषज्ञों से परामर्श कर कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि ये लोग हिंदुत्व, देश को खंडित करने और हिंदू को जातियों में बांटने का कोई अवसर नहीं छोड़ते हैं। किताब के माध्यम से इसी विचार को आगे बढ़ाया गया है। डा. नरोत्तम मिश्रा ने मीडिया से चर्चा में शुक्रवार को कहा कि किताब विवादास्पद है और इसमें हिंदुत्व को लेकर अनुचित बातें कही गई हैं। 'भारत तेरे टुकड़े होंगे' कहने वालों के पास सबसे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी गए थे। वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमल नाथ भी बोल चुके हैं कि महान भारत नहीं यह बदनाम भारत है। ऐसे ही विचारों को सलमान खुर्शीद आगे बढ़ा रहे हैं। अब कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को स्पष्ट करना चाहिए कि वे किसके साथ हैं। किताब के बारे में उनका क्या रख है?

loksabha election banner

गौरतलब है कि सलमान खुर्शीद ने हिंदुत्व पर की गई टिप्पणी को लेकर छिड़े विवाद के बीच गुरुवार को अपने रुख पर कायम रहते हुए कहा कि 'हिंदुत्व' ने सनातन धर्म को किनारे लगा दिया है। इसने बोको हराम और उसके जैसे दूसरे संगठनों की तरह आक्रामक रुख अख्तियार कर लिया है। उन्होंने कहा कि मैंने इन लोगों को आतंकी नहीं कहा है। मैंने सिर्फ यह कहा है कि ये लोग धर्म को विकृत करने में एक जैसे हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद के बयान पर खुर्शीद ने कहा कि मैं उनके साथ वाद-विवाद में नहीं पड़ना चाहता। परंतु अगर उन्होंने इसे अतिशयोक्ति और तथ्यात्मक रूप से गलत कहा है तो हम उनके कहे का सम्मान करते हैं, लेकिन इससे मेरी सोच नहीं बदलने वाली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.