Move to Jagran APP

Madhya Pradesh: मलेशिया में सतना का युवक गिरफ्तार, रिहाई के लिए स्वजन ने लगाई प्रधानमंत्री से गुहार

Madhya Pradesh मध्य प्रदेश के सतना का एक युवक रोजगार की तलाश में दलाल के चक्कर में फंसकर मलेशिया जा पहुंचा। उसे मलेशिया की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी मिलने के बाद स्वजन ने अब भारत सरकार व प्रधानमंत्री से रिहाई की गुहार लगाई।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Mon, 25 Jul 2022 09:51 PM (IST)Updated: Mon, 25 Jul 2022 09:51 PM (IST)
Madhya Pradesh: मलेशिया में सतना का युवक गिरफ्तार, रिहाई के लिए स्वजन ने लगाई प्रधानमंत्री से गुहार
मलेशिया में सतना का युवक गिरफ्तार, रोजगार की तलाश में दलाल के चक्कर में फंसा; रिहाई के लिए लगाई गुहार

सतना, जेएनएन। रोजगार की तलाश में दलाल के चक्कर में फंसकर मध्य प्रदेश के सतना का एक युवक मलेशिया जा पहुंचा। उसे मलेशिया की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी मिलने के बाद स्वजन ने अब भारत सरकार व प्रधानमंत्री से रिहाई की गुहार लगाई है। स्वजन ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम कलेक्टर और सतना सांसद गणेश सिंह को भी आवेदन दिया है। सांसद ने विदेश मंत्री को पत्र भेजकर उचित कदम उठाने की मांग की है। युवक की गिरफ्तारी से उसके परिजन काफी परेशान हैं। 

loksabha election banner

एलोरा सेंट्रल जेल में कैद है युवक

विदेश जाकर पैसा कमाने की चाह में मध्य प्रदेश में सतना के बिरला टपरिया बस्ती निवासी अमित मल्लाह (24) पुत्र रामजी मल्लाह 13 जून को कोलकाता से स्पाइसजेट के विमान एसजी-742 से थाईलैंड गया था। युवक के पिता ने बताया कि 20 जून को उन्हें वीजा उपलब्ध कराने वाले दलाल के माध्यम से वाट्सएप पर संदेश मिला कि अमित को मलेशिया की एलोरा सेंट्रल जेल में बंद कर दिया गया है। दलाल ने आश्वासन दिया कि अमित 15 दिन में छूट जाएगा। मगर अमित अभी तक नहीं छूटा है। 

भारतीय दूतावास से भी किया संपर्क

अमित के पिता ने बताया कि वकील सुखेंद्र पांडेय ने 14 जुलाई को ट्वीट के जरिए भारतीय दूतावास से संपर्क कर गुहार लगाई। उन्हें दूतावास से मदद का आश्वासन मिला, लेकिन कोई सहायता नहीं मिली। पांडेय ने मानव तस्करी का आरोप लगाते हुए पुलिस से जांच की मांग की है। अमित के परिजन काफी परेशान हैं।

बिहार का निवासी है दलाल

रामजी मल्लाह ने बताया कि वे मूलत: बिहार के गोपालगंज जिले के मोहम्मदपुर के रहने वाले हैं और सतना में रहकर मजदूरी करते हैं। उन्होंने बेटे को विदेश भेजने के लिए वीजा-पासपोर्ट तैयार कराया और उसके खर्च के लिए 55 हजार रुपये की व्यवस्था भी की। मोहम्मदपुर निवासी दलाल उत्तम कुमार ने अमित के साथ एक अन्य युवक को भी थाईलैंड भेजा था।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.