Move to Jagran APP

Divorce Case: पति ने घर में शौचालय बनवाया, तब पत्नी ने वापस लिया तलाक का केस

Divorce Case ससुराल में शौचालय नहीं होने पर पत्नी पति के खिलाफ तलाक का केस कर दिया। इसके बाद जब पति ने घर में शौचालय बनवाया तब पत्नी साथ रहने के लिए तैयार हुई और तलाक का केस भी वापस लिया।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sat, 02 Oct 2021 03:31 PM (IST)Updated: Sat, 02 Oct 2021 08:15 PM (IST)
Divorce Case: पति ने घर में शौचालय बनवाया, तब पत्नी ने वापस लिया तलाक का केस
ससुराल में शौचालय नहीं होने पर रूठकर मायके चली गई पत्नी। फाइल फोटो

भोपाल, जेएनएन। मध्य प्रदेश के भोपाल में एक महिला ने ससुराल में शौचालय नहीं होने पर पति के खिलाफ तलाक का केस कर दिया। इसके बाद जब पति ने घर में शौचालय बनवा दिया, तब पत्नी साथ रहने के लिए तैयार हुई और उसने तलाक का केस भी वापस ले लिया। इस दंपती की शादी करीब पांच साल पहले हुई। भोपाल से शादी के बाद जब दुल्हन अपनी सुसराल विदिशा पत्नी तो वहां शौचालय नहीं मिला। उसने इस समस्या के संबंध में अपने पति और ससुराल वालों से बात की, मगर किसी ने ध्यान नहीं दिया। इसके बाद वह रूठकर मायके चली गई। उसने सोचा कि सुुसराल वाले उसकी बात मान जाएंगे, मगर ऐसा नहीं हुआ, तब वह कोर्ट पहुंची। करीब साढ़े चार साल तक पति और पत्नी अलग-अलग रहे। जब दोनों के बीच समझौता करवाने की कोशिश की गई तो पत्नी ने कहा कि उसके कमरे के साथ शौचालय की व्यवस्था की जाए।

loksabha election banner

इस तरह हुआ समस्या का समाधान

वहीं, ससुराल वाले उसकी यह मांग मानने के लिए तैयार नहीं हुए। इसके बाद पत्नी ने न्यायालय में केस कर दिया। इस संबंध में काउंसिलिंग के बाद पता चला कि शौचालय के लिए दोनों में आपसी मतभेद है। पति कह रहा है कि मेरे घर में अन्य महिलाएं भी हैं, उनको कभी कोई समस्या नहीं आई। हालांकि बाद में काउंसिलिंग के बाद पति ने शौचालय बनवा दिया। इसके बाद पत्नी उसके साथ रहने के लिए तैयार हो गई और केस भी वापस ले लिया। इसके बाद पति ने फिर पत्नी की विदाई कराई और अपने घर ले गया। लोक अदालत में काफी समय बाद इस मामले का निराकण हुआ। कुटुंब न्यायालय की काउंसलर सरिता राजानी के मुताबिक, पति और पत्नी के बीच घर में शौचालय बनवाने को लेकर विवाद था। इसके बाद पति और ससुराल वालों को काउसिलिंग कर समझाया गया। जब ने पति शौचालय बनवा दिया तो पत्नी ससुराल वापस आने के लिए तैयार हो गई और केस वापस ले लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.