Move to Jagran APP

फेसबुक पर लड़कियों को फंसाकर करता था,शादी,पत्नी ने खोली अफसर की पोल

एक लड़की ने अपने पुलिसकर्मी पति पर आरोप लगाया है कि वह फेसबुक पर लड़कियों को फंसाकर उनकी जिंदगी बर्बाद कर रहा है। उसने बिना तलाक के उससे दूसरी शादी की और अब तीसरी शादी।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sun, 31 Jul 2016 03:42 AM (IST)Updated: Sun, 31 Jul 2016 03:52 AM (IST)
फेसबुक पर लड़कियों को फंसाकर करता था,शादी,पत्नी ने खोली अफसर की पोल

भोपाल राजधानी में रहने वाली एक लड़की ने अपने पुलिसकर्मी पति पर आरोप लगाया है कि वह फेसबुक पर लड़कियों को फंसाकर उनकी जिंदगी बर्बाद कर रहा है। उसने बिना तलाक के उससे दूसरी शादी की और अब तीसरी शादी करके घर बसाने जा रहा है।

loksabha election banner

एक महिला ने महिला आयोग में गुहार लगाई है कि मेरा पति प्लाटून कमांडर है। वह फेसबुक पर लड़कियों को फंसाता है, प्यार का नाटक करता है और शादी करके उनकी जिंदगी बर्बाद करता है। उसने पहली पत्नी के रहते मुझसे दूसरी शादी की। अब वह गुना में किसी लड़की से शादी करने जा रहा है उस लड़की को उसके चंगुल से बचा लो। महिला थाने में इसकी शिकायत की उसने कुछ भी नहीं किया। इस मामले में महिला आयोग ने पुलिस अधीक्षक से जांच रिपोर्ट मांगी है।

पहली पत्नी से तलाक लिए बिना ही की दूसरी शादी
तुलसी नगर निवासी कृतिका चौहान ने शिकायत की है कि उसकी गुना निवासी 25वीं बटालियन के हॉक फोर्स में पदस्थ प्लाटून कमांडर प्रशांत चौहान(मंटू) से शादी 29 नवंबर 2016 को भोपाल में हुई। शादी के बाद वह गुना अपनी सुसराल में रही। इस दौरान सबकुछ ठीक चल रहा था। कुछ दिन बाद पता चला कि प्रशांत ने पहले भी एक शादी की है। यह शादी उसने 17 जुलाई 2012 को आर्य समाज मंदिर शिव कटरा कानपुर में की थी। यहीं नहीं शादी को बाकायदा कोर्ट में रजिस्टर्ड भी कराया। उसने पहली पत्नी से तलाक लिए बिना ही मुझसे शादी की है। अब वह गुना में तीसरी शादी करने जा रहा है।

महिला थाने में शिकायत की है

उन्होंने बताया कि इस मामले में उसने भोपाल के महिला थाने में शिकायत की है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। प्रशांत और उसकी मां माया चौहान,पिता जसकरण, देवर निशांत खिलाफ महिला थाने में धोखाधड़ी, दहेज प्रताड़ना, घरेलू हिंसा का प्रकरण दर्ज किया गया है। महिला आयोग की अध्यक्ष लता वानखेड़े ने पुलिस अधीक्षक से मामले में कार्रवाई कर जांच रिपोर्ट आयोग में प्रस्तुत करने का नोटिस जारी किया।

फेसबुक पर हुआ था प्यार
कृतिका ने बताया कि उसकी प्रशांत से पहचान फेसबुक के माध्यम से हुई थी। इसके बाद प्रशांत लगातार उससे मिलता रहा। उसका घर आना-जाना शुरू हुआ। तीन साल तक उसका घर आना जाना लगा रहा। उसने ऐसे पारिवारिक संबंध बनाए । शादी से पहले ही उसने कुछ ऐसी बातें की तो उस पर भरोसा करके हमारे परिजनों ने उसे पैसे उधार दे दिए। परिवार वाले प्रशांत को दामाद मानने लगे थे। इसी बीच उसने शादी का प्रस्ताव रखा। परिजनों की सहमति से उनकी 28 नवंबर 2013 को उसकी शादी हो गई।

कई दिनों से छुट्‌टी पर

25वीं बटालियन के हाॅक फोर्स के कमांडेंट ने महिला थाने को मामले की जांच करने के आदेश दिए है। प्रशांत चौहान कई दिनों से बिना बताए ड्यूटी से लापता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.