भोपाल, जागरण आनलाइन डेस्‍क। Bhopal News: चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी (Chandigarh University) में छात्राओं का वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया (Internet Media) पर अपलोड करने का मामला अभी चर्चा में है। ऐसा ही एक मामला अशोकगार्डन आइटीआइ कालेज ( Ashok Garden ITI College) में सामने आया है, डिप्‍लोमा कर रही एक छात्रा का बाथरूम में कपड़े बदलने का वीडियो सुर्खियों में आया है।

छात्रा का वीडियो इंटरनेट पर वायरल करने की धमकी देकर उसे ब्‍लैकमेल करते हुए सात हजार रुपयों की मांग की गई। इस घटना से आहत छात्रा घर से भाग गई। पुलिस ने उसकी तलाशी ली और उसका बयान दर्ज किया तो पूरा मामला सामने आया। ये घटना 17 सितंबर की है। पुलिस ने कॉलेज में पढ़ने वाले तीन छात्रों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर एक छात्र को हिरासत में ले लिया है।

डिप्लोमा कर बाद में सात हजार रुपये में इस वीडियो को इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित करने की धमकी देकर ब्लैकमेल करने का वीडियो बनाया गया था. इस घटना से आहत छात्रा घर से भाग गई। पुलिस ने उसकी तलाशी ली और उसका बयान दर्ज किया तो पूरा मामला सामने आया। घटना 17 सितंबर की है। पुलिस ने कॉलेज में पढ़ने वाले तीन छात्रों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर एक छात्र को हिरासत में ले लिया है.

अशोका गार्डन पुलिस से मिली जानकारी के अनुसर पिपलानी निवासी 19 वर्षीया छात्रा अशोकागाड्रन के एक शासकीय कालेज में डिप्‍लोमा कर रही है। विश्‍वकर्मा जयंती 17 सितंबर को कार्यक्रम के दौरान छात्रा कालेज के बाथरूम में कपड़े गई तो कालेज के तीन छात्र मनगर निवासी राहुल यादव, खुशबू ठाकुर और अयान ने छात्रा का अश्‍लीज वीडियो बना लिया। छात्रा को इसके पता नहीं चला।

छात्र के दोस्त को बतायी वीडियो बनाने वाली बात

आरोपित छात्रों ने पीड़िता के दोस्त को छात्रा का अश्लील वीडियो बनाने के बारे में बताया और उसे बाथरूम में उसके कपड़े बदलने का वीडियो दिखाया और उसके दोस्त से सात हजार रुपये मांगने को कहा और धमकी दी कि ऐसा नहीं किया तो वे उसका वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित कर देंगे। जब छात्रा के दोस्त ने उसे इस बारे में बताया तो छात्रा तनाव में आ गई।

वीडियो की जानकारी लगते ही छात्रा घर से भाग गई

छात्रा को जब इस वीडियो के बारे में पता चला तो वह पिपलानी स्थित अपने घर से भाग गई। उसके माता-पिता दोनों शिक्षण संस्थानों से जुड़े हुए हैं। घरवालों ने लड़की के घर से गायब होने की खबरपिपलानी पुलिस को दी और पूरी घटना के बारे में बताया। बाद में पुलिस ने तकनीकी मदद के बाद छात्रा को बरामद कर उसका बयान लिया।

तब जाकर पूरी सच्‍चाई का पता चला। आइटी एक्ट और ब्लैकमेलिंग की धाराओं के तहत तीनों आरोपितों पर एफआइआर दर्ज कर ली गई है और एक आरोपित को गिरफ्तार भी किया गया है। अन्य दो की तलाश जारी है। केस डायरी अशोकगार्डन को भेज दी गई है क्योंकि घटनास्थल अशोकगार्डन थाने का है।

यह भी पढ़ें-

Navratri 2022: नारियल दिखाने से रुक जाती हैं बड़ी-बड़ी गाड़ियां, मां तस्‍वीर के आगे बन जाता है कृत्रिम पहाड़

BMC ने लालबागचा राजा मंडल को भेजा नोटिस, एक गड्ढे का देना होगा 2000 रुपए जुर्माना

Edited By: Babita Kashyap

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट