Move to Jagran APP

मजदूर ने मांगी बकाया मजदूरी तो काट दिया हाथ, मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह तक पहुंचा मामला; तीन आरोपी गिरफ्तार

रीवा के पड़री गांव में मजदूरी को लेकर हुए विवाद में मजदूर अशोक साकेत पर हमला कर उसका हाथ काट दिया गया। इसके बाद संजय गांधी अस्‍पताल में डॉक्‍टरों की टीम ने ऑपरेशन कर उसके हाथ को जोड़ दिया। अभी उसके और आपरेशन भी किए जाएंगे।

By Babita KashyapEdited By: Published: Wed, 24 Nov 2021 01:21 PM (IST)Updated: Wed, 24 Nov 2021 02:23 PM (IST)
मजदूर ने मांगी बकाया मजदूरी तो काट दिया हाथ, मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह तक पहुंचा मामला; तीन आरोपी गिरफ्तार
रीवा में जटिल आपरेशन कर जोड़ा गया मजदूर का कटा हाथ

रीवा, जेएनएन। पड़री ग्राम में मजदूरी को लेकर हुए विवाद में अशोक साकेत नाम के मजदूर पर हमला किया गया, जिससे उसका बायां हाथ कट गया। घटना के तुरंत बाद ही उसे इलाज के लिए संजय गांधी अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया। यहां मौजूद छह डाक्‍टरों की टीम जटिल आपरेशन कर उसका हाथ दोबारा जोड़ने में कामयाब रही। हालांकि हाथ को पूरी तरह से जोड़ने में अभी एक से अधिक आपरेशन किए जाएंगे। इस घटना की जानकारी जैसे ही मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को मिली उन्‍होंने तुरंत प्रशासनिक अधिकारियों से इस बारे में जानकारी ली और पीड़ित मजदूर के लिए हर संभव मदद का निर्देश दिया।

loksabha election banner

सरकार ने दी दो लाख की सहायता

राज्‍य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्वेच्छानुदान से पीड़ित मजदूर के परिजनों की मदद के लिए 2 लाख रुपये का चेक दिया। कमिश्नर ने संजय गांधी अस्पताल पहुंचकर पीड़ित मजदूर का हालचाल पूछा व उसके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। मजदूर के परिजनों को कहा कि सरकार की ओर से पीड़ित को इलाज निशुल्‍क किया जाएगा व हर संभव मदद की जाएगी। इलाज में जुटी डॉक्टरों की टीम कटे हाथ को दोबारा से जोड़ने का हरंभव प्रयास कर रही है। हालांकि पहला ऑपरेशन पूरी तरह से सफल रहा है। मजदूर पर हमला करने वाले आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

पीड़ित मरीज का उपचार कर रही डॉक्‍टर की टीम में सर्जन डॉ. सौरभ सक्सेना, डॉ. पारस, डॉ. सद्दाम, डॉ. अनसवारा, डॉ. चिरंजीव एवं डॉ. कुंदर को शामिल किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.