भोपाल, जेएनएन। कोरोना वायरस के नए वैरिएंट की आहट को सुन मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रालय में भोपाल के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक में आवश्‍यक सावधानियां बरतने के निर्देश दिए। भोपाल के कई इलाकों में कोरोना महामारी के एक दर्जन से अधिक मामले सामने आने पर चिंता जताते हुए मुख्‍यमंत्री चौहान ने अधिकारियों को खास आदेश दिए हैं। मुख्‍यमंत्री ने कहा कार्य योजना को तैयार करें और प्रशासन अलर्ट मोड पर रहे।

वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्‍यम से मुख्‍यमंत्री श्री चौहान ने बुधवार को क्राइसिस मैनेजमेंट समितियों को आदेश दिया है कि ये बड़ा संकट है जो वापस आया है। क्राइसिस मैनेजमेंट टीम को पूरी तरह से काम करना है जिस प्रकार का संकट हम पहले झेल चुके हैं हमें अब वापस उसे नहीं झेलना है। अगर पूरी तरह से सावधानी बरती गई तो राज्‍य में लॉकडाउन लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर सावधान

प्रत्‍येक अस्‍पताल में कमेटी निरिक्षण कर उचित व्‍यवस्‍था करेगी। ऑक्‍सीजन प्‍लांट कार्यशील रहें।

पंचायतों की कमेटी भी रहे सक्रिय, सभी जिलों में करें मॉक ड्रिल

प्रत्‍येक गांव और शहर में कमेटियों को सक्रिय किया जाएगा और मॉक ड्रिल भी की जाएगी।

CM Shivraj Singh Chauhan

Koo App

क्राइसिस मैनेजमेंट समितियों को वीसी के माध्यम से संबोधन। #COVID19 #MPFightsCorona #MadhyaPradesh

View attached media content

- Shivraj Singh Chouhan (@chouhanshivraj) 1 Dec 2021
देश में कोरोना संक्रमण के नए केस

बीते 24 घंटे में देश में कोरोना संक्रमण के 8,954 नए मामले सामने आये हैं और 267 संक्रमितों की मौत दर्ज की गई है। 10,207 लोग ठीक हुए हैं। स्‍वास्‍थ्‍य एवं परिवार कल्‍याण मंत्रालय के अनुसार अभी 99,023 केस सक्रिय बताये गए हैं। पूरे देश में वैक्‍सीनेशन कैंप जोश शोर से चल रहा है। अब तक 1.24 अरब लोगों को वैक्‍सीन लगायी जा चुकी है।

Edited By: Babita Kashyap