Move to Jagran APP

सीएम शिवराज सिंह चौहान की क्राइसिस मैनेजमेंट टीम से खास अपील, जल्‍द शुरू होगा कोरोना अभियान

शिवराज सिंह चौहान ने क्राइसिस मैनेजमेंट समितियों से अपील की गांव से शहर तक सभी अस्पतालों में होगी पूरी जांच। प्रदेश में जल्द कोरोना का अभियान शुरू होगा। कार्य -योजना तैयार कर प्रशासन अलर्ट मोड पर रहे क्राइसिस मैनेजमेंट समितियां गांव से शहर तक सभी अस्पतालों में जांच करेगी।

By Babita KashyapEdited By: Published: Wed, 01 Dec 2021 02:44 PM (IST)Updated: Wed, 01 Dec 2021 02:44 PM (IST)
सीएम शिवराज सिंह चौहान की क्राइसिस मैनेजमेंट टीम से खास अपील, जल्‍द शुरू होगा कोरोना अभियान
मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वरिष्‍ठ अधिकारियों के साथ बैठक की

भोपाल, जेएनएन। कोरोना वायरस के नए वैरिएंट की आहट को सुन मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रालय में भोपाल के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक में आवश्‍यक सावधानियां बरतने के निर्देश दिए। भोपाल के कई इलाकों में कोरोना महामारी के एक दर्जन से अधिक मामले सामने आने पर चिंता जताते हुए मुख्‍यमंत्री चौहान ने अधिकारियों को खास आदेश दिए हैं। मुख्‍यमंत्री ने कहा कार्य योजना को तैयार करें और प्रशासन अलर्ट मोड पर रहे।

prime article banner

वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्‍यम से मुख्‍यमंत्री श्री चौहान ने बुधवार को क्राइसिस मैनेजमेंट समितियों को आदेश दिया है कि ये बड़ा संकट है जो वापस आया है। क्राइसिस मैनेजमेंट टीम को पूरी तरह से काम करना है जिस प्रकार का संकट हम पहले झेल चुके हैं हमें अब वापस उसे नहीं झेलना है। अगर पूरी तरह से सावधानी बरती गई तो राज्‍य में लॉकडाउन लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर सावधान

प्रत्‍येक अस्‍पताल में कमेटी निरिक्षण कर उचित व्‍यवस्‍था करेगी। ऑक्‍सीजन प्‍लांट कार्यशील रहें।

पंचायतों की कमेटी भी रहे सक्रिय, सभी जिलों में करें मॉक ड्रिल

प्रत्‍येक गांव और शहर में कमेटियों को सक्रिय किया जाएगा और मॉक ड्रिल भी की जाएगी।

CM Shivraj Singh Chauhan

Koo App

क्राइसिस मैनेजमेंट समितियों को वीसी के माध्यम से संबोधन। #COVID19 #MPFightsCorona #MadhyaPradesh

View attached media content - Shivraj Singh Chouhan (@chouhanshivraj) 1 Dec 2021

देश में कोरोना संक्रमण के नए केस

बीते 24 घंटे में देश में कोरोना संक्रमण के 8,954 नए मामले सामने आये हैं और 267 संक्रमितों की मौत दर्ज की गई है। 10,207 लोग ठीक हुए हैं। स्‍वास्‍थ्‍य एवं परिवार कल्‍याण मंत्रालय के अनुसार अभी 99,023 केस सक्रिय बताये गए हैं। पूरे देश में वैक्‍सीनेशन कैंप जोश शोर से चल रहा है। अब तक 1.24 अरब लोगों को वैक्‍सीन लगायी जा चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.