भोपाल [ब्यूरो]। गरोठ विधानसभा उपचुनाव के लिए पूर्व मंत्री सुभाष सोजतिया कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की सहमति के बाद प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव ने देर शाम सोजतिया के नाम की घोषणा कर दी। सोजतिया पिछला चुनाव दिवंगत राजेश यादव से 25 हजार से ज्यादा के अंतर से हार गए थे।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने बताया कि सोजतिया के नाम पर पार्टी में आम सहमति थी। वे दिग्विजय शासन में मंत्री रह चुके हैं। उनका क्षेत्र में तगड़ा नेटवर्क है और कार्यकर्ताओं ने उन्हें ही टिकट देने की मांग की थी। पार्टी ने सोजतिया के पक्ष में बी फार्म [पार्टी के अधिकृत उम्मीदवार]जारी कर दिया है। सोजतिया ने बताया कि वे मंगलवार को नामांकन दाखिल करेंगे। नामांकन जमा करने की अंतिम तारीख 10 जून है।

चुनाव के लिए त्रि-स्तरीय व्यवस्था: यादव ने बताया कि पार्टी इस बार त्रि-स्तरीय व्यवस्था बनाकर चुनाव लड़ेगी। मतदान केन्द्रवार कार्यकर्ताओं की ड्यूटी लगेगी। इन पर नजर रखने के लिए सेक्टर बनेंगे और सेक्टर के ऊपर जोन होंगे। विधायकों के साथ प्रदेश पदाधिकारियों की ड्यूटी गरोठ में लगाई जाएगी। यादव स्वयं 15 जून से मतदान तक गरोठ में केम्प करेंगे। पार्टी क्षेत्र में तीन-चार बड़ी सभा कराने की तैयारियां कर रही है।

Posted By: Bhupendra Singh