खंडवा, जेएनएन। Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के खंडवा में मोहर्रम पर बुधवार को ताजियों के जुलूस में सिर तन से जुदा के नारे लगाने पर कोतवाली थाने की पुलिस सक्रिय हुई। इंटरनेट मीडिया में वीडियो प्रसारित होने के बाद पुलिस ने गुरुवार देर रात 25 अज्ञात युवकों पर केस दर्ज किया है। इमलीपुरा क्षेत्र से ताजियों का जुलूस निकला था। रात करीब 11 बजे जय अंबे चौक के पास चल जुलूस में शामिल युवकों ने सिर तन से जुदा वाले नारे लगाए। उत्तेजित करने वाले ये नारे लगाने का वीडियो गुरुवार को इंटरनेट मीडिया पर सामने आया।

हिंदू संगठनों ने दर्ज कराई आपत्ति

हिंदू संगठनों ने इन नारों पर आपत्ति दर्ज कराई। इसके बाद कोतवाली थाने में अज्ञात युवकों पर धारा 188 में प्रकरण पंजीबद्ध किया गया। मामला दर्ज होने के बाद वीडियो फुटेज के आधार पर युवकों की पहचान का प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए आसपास की दुकानों के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे भी खंगाले जा रहे हैं। जहां नारे लगाए गए हैं, वहां से कुछ दूरी पर महादेवगढ़ मंदिर है। जुलूस के साथ ही मंदिर के सामने भी मुख्य मार्ग पर पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगी हुई थी, लेकिन वे भी नारे लगाने वाले युवकों को रोकने का प्रयास करते नहीं दिखे।

युवक ने मंदिर के संरक्षक को दी धमकी

इस बीच, आपत्तिजनक नारे लगाने के वीडियो को लेकर विरोध जताते हुए महादेवगढ़ मंदिर के संरक्षक अशोक पालीवाल ने मीडिया में प्रतिक्रिया दी थी। इसे लेकर उन्हें अशफाक नामक युवक ने धमकी दी है। इस पर शुक्रवार को उनके समर्थकों ने कोतवाली थाने का घेराव कर प्रदर्शन किया। नगर पुलिस अधीक्षक पूनमचंद्र यादव ने बताया कि पालीवाल की शिकायत पर अशफाक पर धारा 353ए, 506,507 और 188 में प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है। वहीं, पुलिस इस मामले के हर पहलू की जांच कर रही है। अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

Edited By: Sachin Kumar Mishra