Move to Jagran APP

शिवराज का नया सवाल- खेत तालाब बनाने के लिए ऋण का वादा क्यों नहीं किया पूरा, कमल नाथ ने दी यह प्रतिक्रिया

मुख्यमंत्री प्रतिदिन पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ से उनके द्वारा 2018 के चुनाव में जनता से किए वादे पूरे न करने को लेकर प्रश्न पूछ रहे हैं। इसी कड़ी में रविवार को मेरा खेत मेरा तालाब योजना को लेकर प्रश्न पूछा।

By Jagran NewsEdited By: Shashank MishraPublished: Sun, 05 Feb 2023 03:30 PM (IST)Updated: Sun, 05 Feb 2023 03:30 PM (IST)
शिवराज का नया सवाल- खेत तालाब बनाने के लिए ऋण का वादा क्यों नहीं किया पूरा, कमल नाथ ने दी यह प्रतिक्रिया
कमल नाथ ने किया प्रतिप्रश्न, पूछा- किसानों को फसल विक्रय मूल्य की 25 प्रतिशत राशि का नकद भुगतान क्यों नहीं।

भोपाल, राज्य ब्यूरो। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ पर वचन पत्र में झूठे वादे करने का आरोप लगाया। चुनाव के समय किसानों को खेत में तालाब बनाने के लिए बैंकों से रियायती दर पर ऋण दिलाने का जो वचन दिया था, उसे पूरा नहीं किया। प्रदेश की जनता जानता चाहती है कि आपने जो वचन दिए थे, उनका क्या हुआ। वहीं, कमल नाथ ने उत्तर देते हुए मुख्यमंत्री से पूछा कि मंडियों में फसल विक्रय मूल्य की 25 प्रतिशत राशि नकद देने का आपने वादा किया था, उसे पूरा क्यों नहीं किया।

loksabha election banner

मेरा खेत मेरा तालाब योजना

मुख्यमंत्री प्रतिदिन पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ से उनके द्वारा 2018 के चुनाव में जनता से किए वादे पूरे न करने को लेकर प्रश्न पूछ रहे हैं। इसी कड़ी में रविवार को 'मेरा खेत मेरा तालाब' योजना को लेकर प्रश्न पूछा। उन्होंने मीडिया से चर्चा में कहा कि कमल नाथ ने अब तक एक भी प्रश्न का उत्तर नहीं दिया है।

प्रदेश की जनता जब खेत का सवाल करती है तो आप खलिहान की बात करने लगते हैं। इससे यह सिद्ध हो जाता है कि आपने झूठे वादे जनता से किए थे। 'मेरा खेत मेरा तालाब' योजना में ग्रामीण क्षेत्रों में भू-जल बनाए रखने रियायती दर पर बैंकों से ऋण उपलब्ध कराने का वचन दिया था, लेकिन किसी को भी नहीं दिया गया।

इसके उत्तर में कमल नाथ ने कहा कि आपने किसानों से मंडियों में किसानों को फसल विक्रय मूल्य की 25 प्रतिशत तक राशि का नकद भुगतान कराने की व्यवस्था बनाने की बात कही थी। इसके लिए कोई कदम क्यों नहीं उठाया गया।

यह भी पढ़ें- आईएआरसी का आकलन 2040 तक भारत समेत एशिया में 59% बढ़ेंगे कैंसर के नए मरीज, संतुलित भारतीय खाना कम करेगा खतरा

यह भी पढ़ें- Fact Check: आंध्र के नेल्लोर में हिंदू धार्मिक यात्रा में बाधा पहुंचाने की पुरानी घटना के वीडियो को महाराष्ट्र का बताकर किया जा रहा वायरल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.