Move to Jagran APP

सीबीआई के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंचे सकलेचा

व्यापमं मामले में व्हिसिलब्लोअर की भूमिका निभाने वाले पूर्व विधायक पारस सकलेचा ने सीबीआई के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर की है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Tue, 21 Feb 2017 03:25 AM (IST)Updated: Tue, 21 Feb 2017 03:33 AM (IST)
सीबीआई के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंचे सकलेचा
सीबीआई के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंचे सकलेचा

भोपाल, ब्यूरो। व्यापमं मामले में व्हिसिलब्लोअर की भूमिका निभाने वाले पूर्व विधायक पारस सकलेचा ने सीबीआई के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। सीबीआई ने उनका आवेदन जांच में शामिल नहीं किया था। सकलेचा ने मांग की है कि सुप्रीम कोर्ट ने जिन 634 मेडिकल छात्रों के प्रवेश निरस्त रखे हैं, उनके खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज किए जाएं।
सकलेचा ने बताया कि एसटीएफ को जांच के लिए 117 पेज का विस्तृृत आवेदन दिया था। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर सीबीआई ने व्यापमं मामले की जांच अपने हाथ में ली तो एसटीएफ ने सारे प्रकरण उसे सौंप दिए। साथ ही 1 हजार 155 आवेदन भी दिए थे, लेकिन इन पर जांच शुरू नहीं हुई। सीबीआई ने ये कहते हुए आवेदन को जांच में शामिल करने से इंकार कर दिया कि सुप्रीम कोर्ट ने इसको लेकर कोई निर्देश नहीं दिए हैं।

loksabha election banner

व्यापमं घोटाले पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश से होगा लोगों का भला

सकलेचा का दावा है कि उन्होंने आवेदन के साथ जो दस्तावेज लगाए हैं वे मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश के नाम पर हुए खेल का खुलासा करने में मददगार होंगे। इन्हें जांच के दायरे में लाने के लिए हाईकोर्ट की इंदौर खंडपीठ में याचिका लगाई है। साथ ही ये मांग भी की है कि जिन मेडिकल के छात्रों के प्रवेश सुप्रीम कोर्ट ने निरस्त रखे हैं, उनके खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज किया जाए। इससे वो क़$डी सामने आएगी जो इस रैकेट को प्रदेश में संचालित कर रही थी।

व्यापमं केस: सुप्रीम कोर्ट ने सभी 634 एमबीबीएस छात्रों का दाखिला किया रद

व्यापमंं और सत्यम जांच से जुड़े सीबीआई अधिकारी सम्मानित

व्यापम घोटाले की जांच को बिहार पहुंची CBI, 5500 छात्रों की हो रही जांच


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.