Move to Jagran APP

Madhya Pradesh: पीएम मोदी और योगी पर की टिप्पणी, केस दर्ज होते ही बदले कव्वाल के सुर

Madhya Pradesh कव्वाल की टिप्पणी के बाद रीवा पुलिस ने उसके खिलाफ केस दर्ज कर लिया। इसके बाद कव्वाल ने वीडियो जारी कर खुद को राष्ट्रभक्त बताया। उसने यह भी कहा कि मोदी-योगी और अमित शाह मेरे दिल में बसते हैं। मैंने उनके लिए कुछ नहीं कहा था।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Thu, 31 Mar 2022 07:41 PM (IST)Updated: Thu, 31 Mar 2022 08:51 PM (IST)
Madhya Pradesh: पीएम मोदी और योगी पर की टिप्पणी, केस दर्ज होते ही बदले कव्वाल के सुर
कव्वाल ने केस दर्ज होते ही बदले सुर, खुद को बताया राष्ट्रभक्त। फाइल फोटो

रीवा, जेएनएन। मध्य प्रदेश में रीवा जिले के मनगवां में गत 26 मार्च को हुए उर्स में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर विवादास्पद टिप्पणी करने वाले कानपुर के कव्वाल शरीफ परवाज (नवाज शरीफ) के सुर अब बदल गए हैं। उसने कहा था कि मोदी जी कहते हैं हम हैं, योगी जी कहते हैं हम हैं, अमित शाह कहते हैं हम हैं.. मगर हैं कौन। अगर गरीब नवाज (अजमेर के ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती) चाह लें, तो हिंदुस्तान का पता ही नहीं चलेगा कि कहां पर बसा था, कहां पर था। ये वलियों का वो मुकाम है कि अगर नजर फेर लेते हैं, तो पूरे शहर को वीरान कर देते हैं। जब कव्वाल ने यह टिप्पणी की तो कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि भाजपा के स्थानीय विधायक पंचू लाल प्रजापति भी मौजूद थे।

loksabha election banner

कव्वाल ने खुद को बताया राष्ट्रभक्त

कव्वाल की टिप्पणी के बाद रीवा पुलिस हरकत में आई और उसके खिलाफ केस दर्ज कर लिया। इसके बाद कानपुर के कव्वाल ने सुर बदल लिए और उसने गुरुवार को वीडियो जारी कर खुद को राष्ट्रभक्त बताया। उसने यह भी कहा कि मोदी-योगी और अमित शाह मेरे दिल में बसते हैं। मैंने उनके लिए कुछ नहीं कहा था। वहीं, रीवा जिले की दो अलग-अलग पुलिस टीमें कव्वाल की गिरफ्तारी के लिए कानपुर में डेरा डाले हुए है। कव्वाल शरीफ ने सफाई देते हुए वीडियो में कहा कि मैंने कोई गलत बात नहीं की। मैंने कहा था कि हमारे मोदी जी भी हैं। यहां योगी जी भी हैं। अमित शाह भी हैं। उनसे भी बड़े अल्लाह-ईश्वर और भगवान हैं। मोदी मेरे दिल में हैं। योगी और अमित शाह मेरी जान हैं। मैंने उनके लिए कुछ नहीं कहा था। मेरा इशारा गरीब नवाज की तरफ था।

मप्र के गृह मंत्री ने कहा, राष्ट्रविरोधी ख्याल दिल से निकाल दें

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा था कि मेरा कव्वाल से निवेदन है कि देश के खिलाफ गाने का ख्याल छोड़ दे। लेखक हो, गायक हो, शायर हो या कव्वाल। राष्ट्रविरोधी ख्याल दिल से निकाल दें, क्योंकि ये राष्ट्रवाद का युग है। अब राष्ट्रवादी सरकार है। इस तरह नहीं चलेगा।

कव्वाल व उर्स कमेटी के संचालक पर केस

मनगवां थाने में कव्वाल व उर्स कमेटी के संचालक पर मामला पंजीबद्ध किया है। गिरफ्तारी के लिए टीम भेजी है। जल्द ही कव्वाल को गिरफ्तार कर रीवा लाया जाएगा।

-नवनीत भसीन, एसपी रीवा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.