Move to Jagran APP

मोदी की अलर्टनेस से बची कैमरामैन की जान

पीएम समझ गए कि बड़ा हादसा हो सकता है। उन्होंने तुरंत पुलिस को इशारा किया और मुझे बाहर निकाला गया।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Wed, 31 Aug 2016 03:09 AM (IST)Updated: Wed, 31 Aug 2016 03:24 AM (IST)
मोदी की अलर्टनेस से बची कैमरामैन की जान

भोपाल। नवदुनिया न्यूज। मैं भोपाल दूरदर्शन की टीम के साथ जामनगर जिले में स्थित साउनी डेम के उद्घाटन का कवरेज करने गया था। डेम के गेट खोलकर इसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया। मैं गेट नंबर एक के पास खड़ा होकर कवरेज कर रहा था इतने में डेम के अन्य गेट खुलने पर जलस्तर ब़ढ गया। पीएम ऊपर से यह सब देख रहे थे। वे समझ गए कि बड़ा हादसा हो सकता है। उन्होंने तुरंत पुलिस को इशारा किया और मुझे बाहर निकाला गया। हमारा कैमरा बह गया था। मंगलवार को दूरदर्शन के कैमरामैन राजधानी के कोलार निवासी संतोष सेजकर ने नवदुनिया से घटना के पल साझा किए।

loksabha election banner

ध्यान ही नहीं गया कि पानी बढ़ गया है, बह जाता मैं

फोन पर उन्होंने बताया कि भोपाल से डेम के उद्घाटन का कवरेज करने 15 लोगों की टीम गई थी। मैं भी उसमें शामिल था। हमने अलग-अलग एंगल पर अपने कैमरे लगाए थे। वे गेट नंबर एक के पास समतल जगह पर कैमरा लगाकर कवरेज कर रहे थे। गेट से यह जगह करीब 25 फीट दूर होगी। जब पहला गेट खुला तो जल स्तर सामान्य था। लेकिन दो और तीन नंबर का गेट खुलते ही जलस्तर तेजी से ब़$ढने लगा। मैंने इस ओर ज्यादा ध्यान नहीं दिया और शूटिंग में लगा रहा। ऊंचाई से प्रधानमंत्री ने मुझे देखा और समझ गए कि मेरा ध्यान पानी पर नहीं है ऐसे में मैं बह भी सकता हूं। उन्होंने तुरंत पुलिस को इशारा किया और तत्काल मुझे बाहर निकाला गया। जलस्तर इतना बढ़ गया था कि यह ट्रायपॉड के लेवल पर आ गया और कैमरा सहित अन्य सामान पानी में बह गए। कुछ अन्य लोकल मीडिया के कैमरे भी पानी में बहे। पर मैं उस स्थान पर था जो खतरनाक साबित हो सकता था। बाद में गेट बंद होने पर कैमरा कुछ दूर पर मिल गया था।

सात मिनट का खेल

सेजकर ने बताया कि पूरा घटनाक्रम करीब सात मिनट का होगा। पानी इतनी तेजी से बढ़ा कि कुछ समझ नहीं आया। पीएम ने ऊपर से कम्युनिकेट किया जिस पर तत्काल एक्शन लिया गया। यह उनकी सजगता था कि वे सब ओर ध्यान दे रहे थे, जिससे कोई ब़डी घटना नहीं हुई।

घर पर दी जानकारी

कार्यक्रम खत्म होने के करीब आधा घंटे बाद सेजकर ने अपनी पत्नी कला सेजकर को घटना की जानकारी दी। तब तक टीवी चैनलों पर इसकी जानकारी आ गई थी। श्रीमती सेजकर ने पति की सलामती को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया अदा किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.