भोपाल, राज्य ब्यूरो। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगने का मामला थमता नजर नहीं आता। छत्तीसगढ़ में मध्य प्रदेश भाजपा के मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर के विरद्ध प्रकरण दर्ज होने के बाद अब भोपाल में भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी की शिकायत पर प्रदेश कांग्रेस के सोशल मीडिया विभाग के अध्यक्ष अभय तिवारी और कांग्रेस के सोशल मीडिया विभाग से जुड़े पीयूष बबेले के विरद्ध राष्ट्रीय एकता को खंडित करने, दंगा भड़काने, शांति भंग करने व आपराधिक साजिश करने सहित अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज किया गया है। रविवार को भाजपा नेताओं ने भोपाल स्थित क्राइम ब्रांच के कार्यालय पहुंचकर अभय तिवारी और पीयूष बबेले के विरद्ध आवेदन दिया और कुछ देर बार प्राथमिकी दर्ज कर ली गई।

कांग्रेस ने यात्रा को बदनाम करने का लताया आरोप

प्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा ने कहा कि भाजपा की विचारधारा किस स्तर की है, यह वरिष्ठ पत्रकार पीयूष बबेले के विरद्ध लगाई गई धाराओं से स्पष्ट होता है। वे कांग्रेस के पदाधिकारी नहीं हैं, मगर पार्टी उनकी साथ पूरी ताकत के साथ खड़ी है। खंडवा के धनगांव में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे वाला वीडियो सामने आया था। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसे लेकर राहुल गांधी की यात्रा पर सवाल उठाते हुए दोषियों के विरद्ध सख्त कार्रवाई करने की बात कही थी, जबकि कांग्रेस ने भाजपा पर कूटरचित वीडियो जारी कर यात्रा को बदनाम करने का आरोप लगाते हुए कानूनी कार्रवाई करने की बात कही थी।

क्राइम ब्रांच के अनुसार आवेदन में बताया गया है कि राहुल गांधी, प्रियंका वाड्रा गांधी, सोनिया गांधी, कमल नाथ और संपूर्ण कांग्रेस पार्टी द्वारा भारत जोड़ो यात्रा की आड़ लेकर देश विरोधी कृत्य किए जा रहे हैं। यात्रा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जा रहे हैं। इससे देश में शांति भंग हो सकती है। पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे का कांग्रेस ने खुद वीडियो बनाया और पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से 25 नवंबर को सुबह आठ बजकर 52 मिनट पर ट्वीट किया। पार्टी के ही मीडिया विभाग से जुड़े पीयूष बबेले ने वीडियो इंटरनेट मीडिया के माध्यमों पर पोस्ट किया और बाद में उसे हटा दिया गया।

Video: Bharat Jodo Yatra में क्या सच में लगे हैं Pakistan जिंदाबाद के नारे? BJP का वार Congress का पलटवार

खरगोन के सनावद में अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज

उधर, खरगोन के सनावद थाने में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने के मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 153 बी और धारा 188 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। वीडियो के आधार पर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें: Fact Check Story: राहुल गांधी ने नहीं दिया चीलों के बेरोजगार होने का बयान, वायरल हो रहा ऑल्टर्ड वीडियो

Bhopal News: शादी का झांसा देकर युवती से दुष्कर्म, लिव-इन पार्टनर बनाया तो 'ससुर' भी करने लगा शारीरिक शोषण

Edited By: Shashank Mishra

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट