भोपाल जेएनएन। नवरात्री का अवसर हो और गरबा न हो ऐसा तो हो ही नहीं सकता। पूरे नवरात्र विभिन्न जगहों पर गरबा का आयोजन किया जा रहा है और लोग भी भारी संख्या में गरबा खेलने जाते भी हैं। क्या आपने एयरपोर्ट पर किसी को गरबा कहते हुए देखा है? जी हां भोपाल एयरपोर्ट पर इंडिगो की भोपाल से अहमदाबाद जाने वाली फ्लाइट लेट हुई तो इंडिगो एयरलाइन के कर्मचारियों ने एयरपोर्ट पर ही यात्रियों के साथ गरबा खेलना शुरू कर दिया। उनको देख कर सुरक्षा में तैनात सीआइएसफ की महिला कर्मचारी भी उनके साथ गरबा खेलने लगी। भोपाल एयरपोर्ट पर गुजराती गरबा गीत ढोलिड़ा ढोल रे वगाड़ पर सभी लोग झूम उठे।

यह भी पढ़ें : Olympian नीरज चोपड़ा ने नवरात्र के मौके पर अहमदाबाद में फैंस के साथ किया गरबा, जीता दिल

ढोलिड़ा ढोल रे पर थिरक उठे यात्रियों संग सीआइएसफ कर्मचारी

फ्लाइट संख्या 6-ई 7569 आमतौर पर शाम 6.45 बजे भोपाल से अहदाबाद के लिए निकलती है। सोमवार को यह उड़ान अपने समय से 15 मिनट की देरी से जाने वाली थी। फ्लाइट लेट होने के कारण सफर करने वाले यात्रियों को डिपार्चर गेट क्रमांक एक पर इंतजार के लिए कहा गया था। तभी एक यात्री ने अपने मोबाइल फोन पर गुजराती गरबा गीत बजाना शुरू कर दिया।

जैसे ही गरबा गीत कि आवाजे लोगों ने सुनी, सभी अपनी सीट पर ही थिरकने लगे। लोगों को गरबा गीत पर थिरकता हुआ देख इंंडिगो एयरलाइन के कर्मचारियों ने यात्रियों को उनकी सीट से उठाकर उनके साथ गरबा खेलना शुरू कर दिया। जिसके बाद सीआइएसएफ की महिला कर्मचारी भी सभी के साथ गरबा डांस करने लगी। कुछ देर बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर एयरपोर्ट गरबा का वीडियो भी वायरल कर दिया।

यह भी पढ़ें : मां महागौरी के साथ पूजी गईं कन्याएं, अलोपशंकरी, कल्याणी, ललिता देवी मंदिर में जुटे भक्त

15 मिनट तक चलता रहा गरबा

यात्रा करने वाले आनंद सबधानी ने बताया कि सभी लोग एयरपोर्ट पर लगभग 15 मिनट तक गरबा करते रहे। जैसे ही फ्लाइट के गेट खुलने अनाउंसमेंट हुआ सभी यात्री फ्लाइट में चढ़ गए। फ्लाइट शाम के सात बजे अहमदाबाद के लिए रवाना हुई। एयरपोर्ट डायरेक्टर रामजी अवस्थी से पूछा गया कि क्या एयरपोर्ट परिसर में गरबा खेलना प्रोटोकाल का उल्लंघन है?

इस सवाल का जवाब देते हुए रामजी अवस्थी ने कहा कि इंडिगो एयरलाइन ने अपने आवंटित जगह पर यात्रियों के एन्जॉयमेंट के लिए कुछ वक्त गरबा किया इसे नियमों का उल्लंघन नहीं कहा जा सकता। क्योंकि यात्री भी उत्साहित थे। एयरपोर्ट अथारिटी इस घटना को सामान्य तरीके से ले रही है। अथारिटी का मानना है कि इस किसी भी प्रकार से आपत्तिजनक नहीं कहा जा सकता।

Edited By: Nidhi Vinodiya

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट