Move to Jagran APP

TI हाकम सिंह पंवार सुसाइड केस में नया खुलासा, तीसरी पत्नी रेशमा की वजह से खुद को गोली मारी

TI Hakam Sing suicide caseटीआई हाकम सिंह पंवार सुसाइड केस में नया मोड़ आया है कि टीआई ने एएसआई की वजह से नहीं बल्कि तीसरी पत्नी रेशमा की वजह से खुद को गोली मारी थी। लाखों रुपये लेने के बावजूद भी रेशमा घर मांग रही थी।

By Babita KashyapEdited By: Published: Sun, 03 Jul 2022 10:08 AM (IST)Updated: Sun, 03 Jul 2022 10:08 AM (IST)
TI हाकम सिंह पंवार सुसाइड केस में नया खुलासा, तीसरी पत्नी रेशमा की वजह से खुद को गोली मारी
टीआई हाकम सिंह पंवार सुसाइड केस में नया खुलासा

इंदौर, जागरण आनलाइन डेस्‍क। टीआई हाकम सिंह पंवार सुसाइड केस में नया खुलासा हुआ है। ताजा जानकारी के अनुसार टीआई ने एएसआई की वजह से नहीं बल्कि तीसरी पत्नी रेशमा की वजह से खुद को गोली मारी थी। लाखों रुपये लेने के बावजूद भी रेशमा घर मांग रही थी।

loksabha election banner

परेशान होकर टीआई ने रेशमा से कहा कि मैं गोली मार दूंगा। फिर उसने कहा कि अगर वह अपने पिता की असली संतान है तो उसे गोली मार दो। पुलिस को इस बातचीत की ऑडियो रिकॉर्डिंग भी मिली है।

श्यामला हिल्स (भोपाल) थाने के टीआई हाकम सिंह पंवार ने 24 जून को इंदौर के पुलिस कंट्रोल रूम (रानी सराय) परिसर में खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी। टीआई ने उपायुक्त की विभिन्न शाखा में तैनात महिला एएसआई पर भी फायरिंग की, लेकिन वह बच गई।

अधिकारियों को पता चला कि एएसआई और उसका भाई टीआई को ब्लैकमेल कर रहे हैं। एक कार (MP 09 CV9004) को लेकर विवाद हुआ था। इस कार को लेकर एएसआई के भाई के नाम भी शिकायत दर्ज कराई गई थी।

एसआईटी को मिली रिकॉर्डिंग

घटना ने शुक्रवार को एक नया मोड़ ले लिया, जब विशेष जांच दल (एसआईटी) को टीआई हाकम सिंह और उसकी तीसरी पत्नी रेशमा शेख उर्फ जागृति उर्फ जग्गू के बीच हुई बातचीत की रिकॉर्डिंग मिली। रेशमा बाईपास कॉलोनी में घर लेना चाहती थी, जबकि टीआई ने उसे 20 लाख रुपये से ज्यादा दिए थे। कई दिनों से घर के लिए प्रयास कर रहे थे। उन्होंने कंट्रोल रूम के सामने स्थित कपड़ा शोरूम संचालक से भी पैसे की मांग की थी।

टीआइ उससे इतना तंग आ गया कि उसने खुद को गोली मारने की बात शुरू कर दी। रेशमा भी कड़े लहजे में गोली मारकर मरने की बात करती थी। इस मामले में अधिकारी चुप्पी साधे हुए हैं। टीआई के भाई राम गोपाल, पत्नी लीलावती उर्फ वंदना और दत्तक पुत्र मुकेश को बयान के लिए बुलाया गया है।

मोर्चरी से शव लेने आई थीं रेशमा

गोली लगने के बाद रेशमा सबसे पहले टीआई के शव को लेकर एमवाय अस्पताल की मोर्चरी पहुंची थीं। उन्होंने एएसआई पर उत्पीड़न का आरोप लगाया था। गौतमपुरा में पोस्टिंग के दौरान रेशमा से टीआई का परिचय हुआ था। इसके बाद दोनों ने उज्जैन रोड स्थित एक मंदिर में शादी कर ली। टीआई को रेशमा के लाखों रुपये के जेवर भी मिले।

उसे पता चला था कि टीआई की पहली पत्नी लीलावती (बिसंखेड़ी) और दूसरी सरस्वती (सीहोर) और तीसरी खुद हैं। भोपाल में पोस्टिंग के दौरान टीआई ने एक महिला पुलिसकर्मी को भी पत्नी के रूप में रखा था। इससे रेशमा टीआई पर नजर रखने लगी और बार-बार फोन करती रही। शूटिंग के बाद रेशमा ने कहा कि मैंने पांच लाख रुपए ट्रांसफर किए थे। वे एक साथ रहने के लिए एक घर बनाना चाहते थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.