Move to Jagran APP

Madhya Pradesh: दोस्त की पत्नी की अश्लील फोटो खींचकर किया ब्लैकमेल, धर्मांतरण कर निकाह के लिए बनाया दबाव

Madhya Pradesh मध्य प्रदेश के इंदौर में दोस्त की पत्नी की अश्लील फोटो खींचने और उसे ब्लैकमेल कर धर्म परिवर्तन कर निकाह करने के लिए मजबूर करने के आरोप में पुलिस ने एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Mon, 24 Jan 2022 06:04 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 06:04 PM (IST)
Madhya Pradesh: दोस्त की पत्नी की अश्लील फोटो खींचकर किया ब्लैकमेल, धर्मांतरण कर निकाह के लिए बनाया दबाव
इंदौर में दोस्त की पत्नी की अश्लील फोटो खींचकर किया ब्लैकमेल। फाइल फोटो

इंदौर, प्रेट्र। दोस्त की पत्नी की अश्लील तस्वीरें खींचने और उसे ब्लैकमेल कर धर्म परिवर्तन कर निकाह के लिए मजबूर करने के आरोप में पुलिस ने एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है। घटना मध्य प्रदेश के इंदौर की है। एक पुलिस अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि पास के महू कस्बे के निवासी आसिफ यूसुफ शेख ने एक विवाहिता की अश्लील तस्वीरें खींच लीं और धमकी दी कि अगर उसने धर्म परिवर्तित कर उससे निकाह नहीं किया तो वह उन्हें वायरल कर देगा। महू पुलिस थाने में दर्ज शिकायत के अनुसार, आरोपित ने उससे पैसे भी लिए। पीड़िता ने कहा कि शेख उसके पति का दोस्त है। इसलिए वह इसे घर आता-जाता रहता था। इसी बीच, मौका पाकर उसने दोस्त की पत्नी की अश्लील फोटो खींच लीं। इसके बाद उसे धर्मांतरण के बाद निकाह करने के लिए मजबूर करने लगा। महू थाना प्रभारी कुलदीप ने कहा कि आइपीसी की धारा 384 (जबरन वसूली) और मध्य प्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम (2021) की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है, हालांकि आरोपित को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है, क्योंकि मामले की जांच चल रही है।  

loksabha election banner

गौरतलब है कि इससे पहले भोपाल में खजूरी सड़क थाना पुलिस ने पड़ोसी जिले में पदस्थ एक महिला नायब तहसीलदार की शिकायत पर पुलिस के एक निरीक्षक के खिलाफ केस वापस लेने के लिए धमकाने का केस दर्ज किया था। महिला की शिकायत पर निरीक्षक के खिलाफ सीहोर के कोतवाली थाने में छेड़छाड़, आइटी एक्ट आदि के तीन केस दर्ज हैं। शिकायत मिलने पर निरीक्षक को निलंबित किया जा चुका है। अब वह अदालत में विचाराधीन मामलों को वापस लेने के लिए महिला अधिकारी को धमका रहे है। थाना प्रभारी संध्या मिश्रा ने बताया कि पड़ोसी जिले में पदस्थ 31 वर्षीय महिला नायब तहसीलदार ने शिकायत दर्ज कराई थी। उसने बताया कि 13 जनवरी को वह अपनी कार से भोपाल आ रही थीं। इस दौरान पड़ोसी जिले के एक थाने में टीआइ पदस्थ रहे शिशिर दास ने कार से उनका पीछा करना शुरू कर दिया। फंदा टोल नाके पर शिशिर ने ओवर टेक करते हुए उनकी कार को रोक दिया। इसके बाद केस वापस लेने के लिए धमकाना शुरू कर दिया। फिर वीआइपी रोड पर भी शिशिर दास ने कार अड़ाकर उनकी कार रोकने की कोशिश की। घटना के बाद बुरी तरह भयभीत हो चुकी महिला अधिकारी ने रात नौ बजे थाने पहुंचकर शिकायत की। जांच के बाद पुलिस ने शिशिर दास के खिलाफ रास्ता रोककर केस वापस लेने के लिए धमकाने का केस दर्ज कर लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.