Move to Jagran APP

Madhya Pradesh: भिंड में बेटे और बेटी का गला घोंट दंपती ने फांसी लगाकर जान दी, बेटी की हालत नाजुक

Suicide In MP मप्र में भिंड की गोहद तहसील के कठवां गुर्जर गांव में दंपती ने बेटे और बेटी का गला घोंटने के बाद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बेटी की हालत नाजुक है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sat, 11 Jun 2022 03:13 PM (IST)Updated: Sat, 11 Jun 2022 07:57 PM (IST)
Madhya Pradesh: भिंड में बेटे और बेटी का गला घोंट दंपती ने फांसी लगाकर जान दी, बेटी की हालत नाजुक
मप्र के भिंड में सामूुहिक फांसी, पति, पत्नी और बेटे की मौत, बेटी की हालत गंभीर। फाइल फोटो

भिंड, जेएनएन। Suicide In MP: मध्य प्रदेश में भिंड की गोहद तहसील के कठवां गुर्जर गांव में दंपती ने बेटे और बेटी का गला घोंटने के बाद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बेटी की हालत नाजुक है। एसडीओपी गोहद आरकेएस राठौर ने बताया कि कठवां गुर्जर गांव निवासी 32 वर्षीय धर्मेंद्र पुत्र मान सिंह गुर्जर और 30 वर्षीय उनकी पत्नी अमरेश का शव अलग-अलग कमरों में फंदे पर लटका मिला। धर्मेंंद्र के पैरों के पास पड़े 12 वर्षीय प्रशांत व मां के कमरे में बेड पर पड़ी 10 वर्षीय मीनाक्षी के गले में रस्सी के बांधे जाने के निशान मिले। जिसे देखकर अनुमान लगाया जा रहा है कि पहले बच्चों का गला घोंटा गया, फिर दंपती ने फांसी लगाई। धर्मेंद्र सिंह दूध का कारोबार करते थे। शनिवार की सुबह वह अपनी दुकान पर दिखाई नहीं दिए तो पड़ोस में रहने वाले परिवार के सदस्य जितरवाई सिंह ने घर के अंदर जाकर देखा। कमरे के गेट की कुंडी बंद थी। अंदर बच्ची के सिसकने की आवाज सुनाई दे रही थी। उन्होंने आस-पड़ोस व पुलिस को सूचना दी। ग्रामीण दरवाजे को तोड़कर अंदर दाखिल हुए। बच्ची को अस्पताल ले गए।

loksabha election banner

धर्मेंद्र पर चल रहा था केस

धर्मेंद्र की ससुराल भैसोला थाना रिठौरा जिला मुरैना में है। कुछ साल पहले धर्मेंद्र की साली की शादी उसके चाचा के बेटे के साथ हुई थी। चार साल पहले साली ने फांसी लगा ली थी। इसके बाद उसके मायके और ससुराल पक्ष के बीच विवाद हुआ था। उस समय पुलिस में दर्ज कराए गए मामले में धर्मेंद्र भी आरोपित था।

ग्लालियर के अस्पताल में भर्ती है बेटी

पुलिस उपमंडल अधिकारी (एसडीओपी) राजेश सिंह राठौर ने बताया कि यह घटना गोहद थाना क्षेत्र के जिला मुख्यालय से करीब 50 किलोमीटर दूर कठुआ गुर्जर गांव में हुई। परिवार के चार सदस्य धर्मेंद्र गुर्जर, उनकी पत्नी अमरेश और उनका 12 साल का बेटा और दस साल की बेटी अपने घर की छत से लटके पाए गए। इस संबंध में जानकारी मिलने पर पुलिस और पड़ोसियों ने तोड़फोड़ की। सुबह करीब आठ बजे बेटी को बचा लिया। उन्होंने कहा कि नाबालिग लड़की को इलाज के लिए ग्वालियर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने कहा कि घटना का कारण अब तक पता नहीं चल सका है और आगे की जांच जारी है। गौरतलब है कि पिछले कुछ साल में दिल्ली, राजस्थान और गुजरात में भी इस तरह की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। मगर उनका अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है। इस तरह की घटनाओं में लगातार इजाफा हो रहा है। इसके बावजूद इस तरह की घटनाओ के कारण का खुलासा नहीं हो पा रहा है। सूत्रों के मुताबिक, आर्थिक तंगी या प्रतिशोध इस घटनाओं का मूल कारण होता है। इस वजह से ऐसे घटनाएं बढ़ रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.