Move to Jagran APP

जूतों की माला पहने इस शख्स ने, बोला- चोरी की स्टोरी पर ऋतिक की मोहनजो दाड़ो

ऋतिक रोशन की फिल्म मोहनजो दाड़ो शुक्रवार को रिलीज हो रही है। इस बीच इसकी स्टोरी से जुड़ा विवाद सुलझने का नाम नहीं ले रहा।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Fri, 12 Aug 2016 06:33 AM (IST)Updated: Fri, 12 Aug 2016 06:39 AM (IST)
जूतों की माला पहने इस शख्स ने, बोला- चोरी की स्टोरी पर ऋतिक की मोहनजो दाड़ो

भोपाल ऋतिक रोशन की फिल्म मोहनजो दाड़ो शुक्रवार को रिलीज हो रही है। इस बीच इसकी स्टोरी से जुड़ा विवाद सुलझने का नाम नहीं ले रहा। फिल्म के निर्देशक आशुतोष गोवारीकर पर आरोप लगा कि उन्होंने ​मोहनजो दाड़ो की कहानी चुराई है।

loksabha election banner

यह आरोप ग्वालियर के आकाशदित्य लामा ने लगाया है, जो अब तक कई हिट टीवी शो लिख चुके हैं। यह मामला अदालत में करीब डेढ़ साल पहले ही पहुंच गया था। जिसमें फिल्म पर रोक लगाए जाने की मांग की गई थी। लामा फिल्म पर स्टे की मांग को लेकर हाईकोर्ट पहुंचे, लेकिन हाईकोर्ट ने उनपर ही डेढ़ लाख का जुर्माना लगा दिया। यह जुर्माना उन्हें एक महीने के भीतर भरना है। इस जुर्माने को भरने के लिए लामा मुंबई की सड़कों पर भीख मांग रहे हैं।

खुद जूतों की माला पहनता हूं

लामा ने बताया, फिल्म के स्टे को लेकर जज ने हमारे खिलाफ 49 पेज का जजमेंट दिया है। हम पर अदालत का समय खराब करने को लेकर डेढ़ लाख रुपए जुर्माना लगाया गया। लामा का कहना है कि हमने जाे सबूत पेश किए उनपर कोई चर्चा ही नहीं हुई। चर्चा इस बात पर होती रही कि जो स्क्रिप्ट रजिस्टर कराई है उस पर मोहनजो दाड़ो का प्ले हो सकता है या नहीं। जबकि उसी स्क्रिप्ट पर हमने कई प्ले किए हैं।

टीवी सीरियल लिख चुके राइटर ने मुकदमे के लिए बेचा खेत

लामा ने बताया कि केस लड़ने के लिए छत्तीसगढ़ में अपना खेत बेचना पड़ा। ऋितिक, आशुतोष गोवारीकर , डिज्नी इंडिया, यूटीवी मेरे खिलाफ हो गए हैं। मैंने 3000 से ज्यादा टीवी सीरियल लिखे हैं, फिर भी मुझ पर जुर्माना किया गया। जुर्माने की रकम के लिए हम सड़कों पर भीख मांगने निकलते हैं। खुद जूतों की माला पहनता हूं। लामा के मुताबिक मार्च 2015 से अभी तक मोहनजो दाड़ो केस लड़ने में 12 से 15 लाख रुपए खर्च हो चुके हैं। लामा का दावा है कि इसकी कहानी मैंने 21 साल पहले लिखी थी, ये मेरा पहला प्यार है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.