Move to Jagran APP

MP News: 'सरकार के खिलाफ साजिश' रचने के आरोप में प्रतिबंधित पीएफआई का पदाधिकारी गिरफ्तार

मध्य प्रदेश पुलिस ने प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के एक पदाधिकारी को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने बताया कि सरकार के खिलाफ साजिश रचने और गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में पदाधिकारी को दोषी ठहराया गया है।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashPublished: Sat, 04 Feb 2023 11:19 AM (IST)Updated: Sat, 04 Feb 2023 11:19 AM (IST)
MP News: 'सरकार के खिलाफ साजिश' रचने के आरोप में प्रतिबंधित पीएफआई का पदाधिकारी गिरफ्तार
MP News: 'सरकार के खिलाफ साजिश' रचने के आरोप में प्रतिबंधित पीएफआई का पदाधिकारी गिरफ्तार

भोपाल, एजेंसी। मध्य प्रदेश पुलिस ने प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के एक पदाधिकारी को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने बताया कि सरकार के खिलाफ साजिश रचने और गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में पदाधिकारी को दोषी ठहराया गया है।

loksabha election banner

पिछले साल दर्ज हुआ था केस

अधिकारी ने कहा कि राज्य पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) द्वारा पिछले साल दर्ज एक मामले के संबंध में 3 फरवरी को पीएफआई सदस्य वासीद खान की गिरफ्तारी की गई थी। अधिकारी ने कहा कि श्योपुर के रहने वाले वासीद खान (26) को भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 121ए (सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ने की साजिश), 153बी (राष्ट्रीय एकता को नुकसान पहुंचाने वाले दावे) और 120बी (आपराधिक साजिश) गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया था।

PM Modi: पीएम मोदी करेंगे 6 फरवरी को इंडिया एनर्जी वीक का उद्घाटन, कई देशों के प्रतिनिधि लेंगे हिस्सा

पीएफआई से जुड़ा था खान

अधिकारी ने बताया कि खान पीएफआई से जुड़ा था और 2017 से संगठन के विभिन्न कार्यक्रमों और गुप्त बैठकों में शामिल हो रहा था। वर्ष 2019 में, खान पीएफआई के कानूनी सेल नेशनल कन्फेडरेशन ऑफ ह्यूमन राइट्स ऑर्गनाइजेशन (NCHRO) में शामिल हो गया और इसके राज्य महासचिव का पद संभाला। गिरफ्तारी के बाद, खान को एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया, जहां उसे 8 फरवरी तक पुलिस हिरासत में भेजने का आदेश सुनाया गया है।

पिछले साल सितंबर में, केंद्र ने पीएफआई और उसके कई सहयोगियों को आईएसआईएस जैसे वैश्विक आतंकी समूहों के साथ 'लिंक' होने का आरोप लगाते हुए एक कड़े आतंकवाद विरोधी कानून के तहत पांच साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया था।

Assam: बाल विवाह के खिलाफ असम पुलिस का एक्शन, अब तक 2170 लोगों की हुई गिरफ्तारी; 4 हजार से अधिक केस दर्ज

Indian Railways Late Train List: घने कोहरे के कारण दिल्ली आने वाली ये 9 ट्रेनें चल रही लेट, देखें पूरी लिस्ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.