मांडू, जेएनएन। Madhya Pradesh: इन दिनों मध्य प्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन की चर्चाएं तेज हैं, इन सब बातों पर भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने विराम लगा दिया है। पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन जैसी कोई बात नहीं है।

भाजपा आगामी विधानसभा चुनाव शिवराजसिंह चौहान के नेतृत्व में ही लड़ेगी। मालवा-निमाड़ में भी पार्टी अच्छा प्रदर्शन करेगी। भाजपा के नेतृत्व में मध्यप्रदेश लगातार प्रगति के पथ पर आगे बढ़ रहा है। उन्होंने यह बातें मांडू में चल रहे भाजपा के प्रादेशिक प्रशिक्षण शिविर में शनिवार को पत्रकारों से चर्चा के दौरान कही।

उन्होंने कहा कि परिस्थितियों के आधार पर प्रशिक्षण की आवश्यकता हमेशा बनी रहती है। भाजपा में इस तरह से आयोजन हमेशा होते रहते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा में निर्णय लोकतांत्रिक और सर्वसम्मति से होते हैं। हमारे यहां परिवारवाद जैसी कोई बात नहीं।

Sagar News: आरोपित विधायको का ट्रेन के अंदर का VIDEO आया सामने, पुलिस से कहा ले चलो अपने साथ

मैं मुख्यमंत्री का दावेदार नहीं

मध्यप्रदेश में लगातार नेतृत्व परिवर्तन जैसी बातें सामने आने से जुड़े एक सवाल के विषय में राष्ट्रीय महासचिव विजयवर्गीय ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री पद की दौड़ में न पहले था, न अभी हूं। मैंने कभी मुख्यमंत्री पद की दावेदारी नहीं की है। अगला चुनाव शिवराजसिंह के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि पार्टी जो भी जवाबदारी देगी, पूरी निष्ठा के साथ उसका निर्वहन करता रहूंगा।

मालवा-निमाड़ में भाजपा का माहौल

आदिवासी मतदाताओं द्वारा पिछले चुनाव में साथ न देने के मुद्दे पर विजयवर्गीय ने कहा कि मालवा और निर्माण में भाजपा का माहौल है। निकाय चुनाव में भी हमने आदिवासी बहुल निकायों के साथ अन्य निकायों में बेहतर प्रदर्शन किया है। मालवा-निमाड़ के लोगों ने हमेशा ही भाजपा को प्यार दिया है।

Crime News: मेवाड़ यूनिवर्सिटी में जम्मू-कश्मीर की स्टूडेंट ने किया स्यूसाइड, एक छात्र पर परेशान करने का आरोप

मुझे पूरी उम्मीद है कि इस बार मालवा-निमाड़ की 66 सीटों पर भाजपा अच्छा प्रदर्शन करेगी। एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि भाजपा ने आदिवासियों के विकास और उनके हित में अनेक योजनाएं प्रारंभ की हैं और आदिवासी मतदाताओं का झुकाव भाजपा की तरफ स्पष्ट दिखाई दे रहा है।

Edited By: Vinay Kumar Tiwari

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट