Move to Jagran APP

Madhya Pradesh: स्कूल के पोस्टर में हिंदू लड़कियों को पहनाया गया हिजाब! गृहमंत्री नरोत्‍तम ने दिए जांच के आदेश

मध्य प्रदेश के दमोह जिले में कुछ हिंदू लड़कियों का हिजाब पहने एक स्कूल का पोस्टर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जांच टीम में शामिल दमोह कोतवाली टीआई विजय सिंह राजपूत ने बताया कि स्कूल प्रबंधन ने इसको लेकर सफाई दी है।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi AvinashPublished: Wed, 31 May 2023 03:54 PM (IST)Updated: Wed, 31 May 2023 03:54 PM (IST)
Madhya Pradesh: स्कूल के पोस्टर में हिंदू लड़कियों को पहनाया गया हिजाब! गृहमंत्री नरोत्‍तम ने दिए जांच के आदेश
Madhya Pradesh: स्कूल के पोस्टर में हिंदू लड़कियों को पहनाया गया हिजाब! गृहमंत्री नरोत्‍तम ने दिए जांच के आदेश

भोपाल, नई दुनिया/जागरण डेस्क। मध्य प्रदेश के दमोह जिले में कुछ हिंदू लड़कियों का हिजाब पहने एक स्कूल का पोस्टर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। हिंदू संगठनों ने इस पोस्टर पर आपत्ति जताई है और सरकार ने भी इस मामले का संज्ञान में लिया है। इस मामले में गृहमंत्री नरोत्‍तम मिश्रा ने दमोह के पुलिस अधीक्षक को जांच करने के आदेश दे दिए हैं।

prime article banner

गंगा जमुना स्कूल की है घटना

मीडिया से बातचीत के दौरान नरोत्‍तम मिश्रा ने कहा कि दमोह में स्थित गंगा जमुना स्कूल का एक पोस्टर रिलीज हुआ है, जिसमें कुछ हिंदू लड़कियां हिजाब पहने नजर आ रही है। इस मामले की जांच जिला शिक्षा अधिकारी से कराई जा रही है। हालांकि, किसी भी परिजनों ने इस मामले पर कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई है।

स्कार्फ को समझा जा रहा हिजाब

जांच टीम में शामिल दमोह कोतवाली टीआई विजय सिंह राजपूत ने बताया कि स्कूल प्रबंधन ने इसको लेकर सफाई दी है। स्कूल का कहना है कि बच्चों के सिर पर स्कार्फ है, जिसे हिजाब समझा जा रहा है। स्कार्फ स्कूल की यूनिफॉर्म का हिस्सा है। स्कूल के सभी बच्चे इसे पहनते हैं, लेकिन इसे पहनने के लिए किसी को मजबूर नहीं किया जाता है। स्कूल के संचालक मुस्ताक खान ने कहा कि स्कूल में यूनिफॉर्म में स्कार्फ शामिल है।

Madhya Pradesh: पेड़ से टकराने के बाद कार में लगी आग, हादसे में एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत

लाड़ली बहना योजना की शुरुआत

गृहमंत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि 1 जून को लाड़ली बहना योजना में पात्र महिलाओं को स्‍वीकृति पत्र वितरण का शुभारंभ होगा। 8 और 9 जून को भी कार्यक्रम आयोजित कराए जाएंगे। 10 जून को मुख्यमंत्री पात्र महिलाओं के अकाउंट में इस योजना के तहत साल के 12000 और महीने में 1000 रुपये की राशि उपल्बध कराई जाएगी।

नए संसद भवन पर विपक्षी का हमला

देश के नए संसद भवन की तुलना सोमालिया से करने पर गृहमंत्री नरोत्‍तम ने कांग्रेस नेता व पूर्व मुख्‍यमंत्री दिग्‍विजय सिंह पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि दिग्‍विजय सोमालिया से ही तुलना कर सकते है। विदिशा के विजय सूर्य मंदिर से नहीं करेंगे। यह राम मंदिर पर सवाल उठाते है। नए संसद भवन पर सवाल उठा रहे है और अब इसकी तुलना सोमालिया से कर रहे है। यह सब तुष्‍टीकरण की राजनीति करते हैं।

Bhopal Crime News: नाबालिग का अपहरण कर किया दुष्कर्म, हर बार बदलता रहा ठिकाना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.