भोपाल, जेएनएन। मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने शुक्रवार को भोपाल में शिवराज सरकार पर जमकर निशाना साधा। कमल नाथ ने कहा कि ये मध्य प्रदेश में हो क्या रहा है, कानून व्यवस्था की स्थिति कहां पहुंच चुकी है? सिवनी की घटना हो, मंडला की हो, खरगोन, सेंधवा, नीमच, राजगढ़, गुना, ग्वालियर की घटना हो, प्रदेश देश भर में रोज शर्मशार हो रहा है। सरकार का ध्यान सिर्फ इवेंट, आयोजन में, लोगों को सुरक्षा देने में सरकार नाकाम है। कानून व्यवस्था पर कोई नियंत्रण नहीं है। इधर, पंचायत व नगर निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद प्रदेश में सियासत तेज हो गई है। भाजपा ओबीसी आरक्षण के साथ चुनाव कराने के कोर्ट से मिले आदेश को सरकार की बड़ी सफलता बता रही है। वहीं, कांग्रेस इसे पिछ़़डा वर्ग के अधिकारों में कटौती बताकर सरकार को घेरने में जुटी है और चुनावों में उनके हक का 27 प्रतिशत टिकट देने की बात कर रही है।

कमल नाथ बोले-ओबीसी को 27 प्रतिशत टिकट देंगे, दिग्विजय ने कही ये बात

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार की गलती के कारण पिछ़़डा वर्ग को जो 27 प्रतिशत आरक्षण अब तक चुनाव में मिलता आया है, वो घटकर 14 प्रतिशत रह जाएगा, जबकि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने कहा कि ओबीसी का आरक्षण कम हो गया और भाजपा जश्न मना रही है। हम 27 प्रतिशत टिकट देकर ओबीसी को उनका हक देंगे। भोपाल के शिवाजी नगर स्थित मनोकामनेश्वर शिव हनुमान मंदिर के शिखर कलश की स्थापना कार्यक्रम में पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मीडिया से चर्चा में कहा कि 1994 से ओबीसी को स्थानीय निकाय के चुनाव में 27 प्रतिशत आरक्षण मिल रहा था। सरकार की गलती के कारण अब यह 14 प्रतिशत हो गया है। दरअसल, भाजपा सरकार चाहती ही नहीं है कि ओबीसी को उनका हक मिले। वहीं, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पिछड़ा वर्ग इस सच्चाई को जानता है कि किसने उसके हित के लिए काम किया है। कांग्रेस ने ओबीसी को आरक्षण दिया और उसे बढ़ाने का काम किया। इस आरक्षण को छीनने का प्रयास भाजपा सरकार ने किया है और अब जश्न मनाकर अपनी जीत बताया जा रहा है।

ध्यान मोड़ने के लिए उठाए जा रहे हैं मंदिर-मस्जिद के मुद्दे

दिग्विजय सिंह ने कहा कि महंगाई, बेरोजगार और रपये के अवमूल्यन से आमजन का ध्यान भटकाने के लिए वाराणसी के ज्ञानवापी परिसर सहित अन्य जगह मंदिर और मस्जिद के मुद्दे उठाए जा रहे हैं। सिंह ने कहा कि कांग्रेस का इस संबंध में स्पष्ट मत है कि भाजपा यह सब देश के मुख्य मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए कर रही है।प्रदेश भाजपा अध्यक्ष हमारे किले पर बुलडोजर चलाना चाहते हैं। सिंह ने गुना में शिकारियों से मुठभेड़ मामले को लेकर कहा कि इसकी शुरुआत प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने की थी। वे राघौगढ़ स्थित हमारे किले पर बुलडोजर चलाना चाहते हैं। जिस व्यक्ति का एनकाउंटर बताकर फोटो वायरल किया गया, वो जिंदा निकला। झूठ फैलाने के काम भाजपा नेताओं के द्वारा किया जा रहा है। तीन पुलिसकर्मियों की हत्या की हम निंदा करते हैं। आरोपियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

Koo App
ओबीसी वर्ग इस सच्चाई को भली भाँति जानता है कि किसने उसके हित व कल्याण के लिये सदैव कार्य किये है, किसने उन्हें आरक्षण प्रदान किया, किसने उनके आरक्षण को बढ़ाया और वह यह भी भली भाँति जानते है कि किसने उनके बढ़े हुए आरक्षण को साज़िश व षड्यंत्र रच छिनने का प्रयास किया। बेहद शर्मनाक है कि ओबीसी वर्ग का हक़ कम कर आज भाजपा जश्न व ख़ुशियाँ मना रही है, इसे अपनी जीत बता रही है..? …… - KamalNath (@officeofknath) 19 May 2022

Edited By: Sachin Kumar Mishra