Move to Jagran APP

इंदौर में व्‍यापारी से युवती ने मांगा ओटीपी, एक लाख 34 हजार पर किया हाथ साफ

Money Fraud इंदौर के राकेश हसीजा से एक युवती ने वीडियो कॉलिंग कर धोखाधड़ी की है। युवती ने खुद को एसबीआइ का कर्मचारी बताकर ओटीपी पूछ लिया और उसके क्रेडिट कार्ड से रुपये निकाल लिए।राकेश की सांवेर रोड पर लोहे का कारखाना है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Fri, 26 Nov 2021 02:25 PM (IST)Updated: Fri, 26 Nov 2021 02:46 PM (IST)
इंदौर में व्‍यापारी से युवती ने मांगा ओटीपी, एक लाख 34 हजार पर किया हाथ साफ
एक लाख 34 हजार रुपये की धोखाधड़ी का मामला

इंदौर, जेएनएन। इंदौर के भंवरकुआं थाना क्षेत्र के निवासी राकेश हसीजा ने एक लाख 34 हजार रुपये की धोखाधड़ी के मामले में संयोगितागंज थाने में एफआइआर दर्ज करवायी है। राकेश का कहना है कि एक युवती ने वीडियो कॉलिंग कर कहा कि वह एसबीआइ बैंक से बात कर रही है। युवती ने उसे अपने जाल में ऐसा फंसाया कि उसे विश्‍वास हो गया और उसने अपना ओटीपी दे दिया। युवती ने उसके क्रेडिट कार्ड से रुपये निकाल लिए। राकेश की सांवेर रोड पर लोहे का कारखाना है।

loksabha election banner

युवती ने व्‍यापारी को बताया कि वह एसबीआई बैंक से बात कर रही है और उसने क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने के लिए फोन किया है। राकेश को भनक लगी कि ये फोन ठगी का हो सकता है। युवती राकेश से उसकी निजी जानकारी मांगने लगी लेकिन जैसे ही उसके ओटीपी मांगा तो राकेश ने उसे मना कर दिया। उसके बाद युवती ने फोन काट दिया और इस बार वीडियो कॉलिंग की । वीडियो कॉलिंग पर राकेश को भरोसा हो गया और उसने युवती को अपना ओटीपी नंबर दे दिया। युवती ने ओटीपी नंबर लेते ही राकेश के खाते से पांच बार में एक लाख 34 हजार रुपये निकाल लिए। इसके बाद राकेश ने इस घटना की शिकायत तुरंत थाने में की और अपना कार्ड ब्‍लॉक कर दिया। यहां पहुंची साइबर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया। 

लेनदेन को लेकर मारपीट

इंदौर के भंवरकुआं थाना पुलिस ने गणेश खेड़े के रहने वाले चितावत की शिकायत पर अंकित, मोहित और ज्योति के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज किया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गणेश ने कहा कि दोनों परिवार में लेन-देन को लेकर पहले से ही झगड़ा हो रखा था। इसी बात को लेकर बुधवार को भी कहासुनी हुई तो आरोपितों ने गणेश पर हमला कर दिया और धमकी दी, उसने कहा आइंदा रुपयों को लेकर बात की तो जान से मार देंगे। घटना के बाद आरोपित फरार हो गए। बता दें कि बीते कई दिनों से कहासुनी हो रही थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.